गुमशुदा व्यक्तियों की तलाश के लिए चलेगा आपरेशन हंट

थानों पर लंबित माल संबंधित मुकदमों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कच्ची के निर्माण व बिक्री पर रोक लगाएं। रात में गश्त व क्षेत्र भ्रमण करें। लंबित जन शिकायतों का समय से निस्तारण करें।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Nov 2021 10:53 PM (IST) Updated:Sun, 07 Nov 2021 10:53 PM (IST)
गुमशुदा व्यक्तियों की तलाश के लिए चलेगा आपरेशन हंट
गुमशुदा व्यक्तियों की तलाश के लिए चलेगा आपरेशन हंट

देवरिया: पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र रविवार को अपहृत बालिकाओं की बरामदगी व गुमशुदा व्यक्तियों के प्रकरण को लेकर सख्त दिखे। उन्होंने सभी प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष को बरामदगी के लिए कार्रवाई करने व गुमशुदा व्यक्तियों की तलाश के लिए आपरेशन हंट चलाने का निर्देश दिया। कहा कि भूमि विवाद से जुड़े प्रकरणों में राजस्व टीम के साथ समन्वय स्थापित कर मौके पर जाकर निष्पक्ष जांच कर निस्तारण कराएं। वह पुलिस लाइंस प्रेक्षागृह में आयोजित अपराध गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे।

कहा कि थानों पर लंबित माल संबंधित मुकदमों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कच्ची के निर्माण व बिक्री पर रोक लगाएं। रात में गश्त व क्षेत्र भ्रमण करें। लंबित जन शिकायतों का समय से निस्तारण करें। बैंकों पर विशेष सतर्कता बरतें व संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की सघन चेकिग करें। सांप्रदायिक भावना भड़काने वालों असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें। इंटरनेट मीडिया पर निगरानी रखने के साथ ही डिजिटल वालेंटियर ग्रुप से नियमित संवाद करें व सहयोग लें। छह माह से लंबित विवेचनाओं का निस्तारण करें। वांछित अभियुक्तों, इनामी, जिला बदर, एनबीडब्ल्यू में अभियान चलाकर गिरफ्तारी करें। शातिर अपराधियों के विरुद्ध गुंडा व गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करें। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने, यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने व अतिक्रमण हटवाने के संबंध में कार्रवाई करें। उन्होंने बालिकाओं व महिलाओं के साथ होने वाले अपराध में प्रभावी कार्रवाई करने, वाहन चेकिग के दौरान आम जनता से अच्छा बर्ताव करने, महिला हेल्प डेस्क पर तैनात सिपाहियों को लोगों से अच्छा व्यवहार करने की नसीहत दी।

एएसपी डा.राजेश सोनकर, सीओ नगर श्रीयश त्रिपाठी, सीओ रुद्रपुर जिलाजीत, सीओ सलेमपुर कपिलमुनि, सीओ भाटपाररानी पंचमलाल, सीओ बरहज देवानंद, प्रतिसार निरीक्षक प्रकाश चंद्र पांडेय, प्रधान लिपिक भुनेश राय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी