जिला अस्पताल की ओपीडी अनिश्चितकाल के लिए बंद

जागरण संवाददाता देवरिया कोरोना संक्रमण को देखते हुए शनिवार को जिला अस्पताल की ओपीडी श्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:38 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:38 PM (IST)
जिला अस्पताल की ओपीडी अनिश्चितकाल के लिए बंद
जिला अस्पताल की ओपीडी अनिश्चितकाल के लिए बंद

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना संक्रमण को देखते हुए शनिवार को जिला अस्पताल की ओपीडी शासन के निर्देश पर बंद कर दी गई। कोरोना के बढ़ते संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए ऐसा कदम उठाया गया है।

सुबह से शाम तक ओपीडी में सन्नाटा छाया रहा। सिर्फ कोविड जांच के लिए हेल्प डेस्क पर मरीजों की भीड़ देखी गई। प्रतिदिन 800 से 1000 मरीजों के इलाज के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहा था। इस बीच भीड़ के बीच ओपीडी में मरीजों को देखा जा रहा था, जिसे लेकर डाक्टर भी भयभीत थे और लगातार कोरोना पाजिटिव हो रहे थे। जिला अस्पताल के चार डाक्टर व 12 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं और होम आइसोलेशन में हैं।

ओपीडी बंद होने से इमरजेंसी में मरीजों की भीड़ रही। यहां बड़ी संख्या में मरीज पहुंचे और उनका इलाज हुआ। बाल रोग विभाग में बीमार बच्चों का डा. एके वर्मा व डा. आरके श्रीवास्तव ने इलाज किया। दवा वितरण कक्ष, पैथालाजी, एक्सरे कक्ष बंद रहे। सिर्फ सीटी स्कैन हुआ, जिसमें अधिकांश कोरोना पाजिटिव का सीटी स्कैन किया गया।

--

सीएमएस डा. एएम वर्मा ने कहा कि शासन के निर्देश पर अग्रिम आदेश तक के लिए जिला अस्पताल की ओपीडी बंद कर दी गई है। सिर्फ इमरजेंसी सेवा व बच्चों के इलाज के लिए डाक्टर मौजूद रहेंगे। जो लोग आए थे, उन्हें इमरजेंसी में इलाज के लिए भेजा गया।

-

पेट्रोल पंप खुले रहेंगे: जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि लाकडाउन अवधि में रसोई गैस एजेंसियां व पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। इनके कर्मचारियों के आवागमन पर रोक नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी