जिले में चौथे दिन भी नहीं मिला कोरोना का एक भी मरीज

शहर के गोरखपुर रोड स्थित एक मिठाई की दुकान से शुक्रवार की शाम एक युवक ने मिठाई खरीदा। ग्राहक काआरोप है कि मिठाई में कीड़े मिले। मिठाई को खाने से एक बालिका बीमार पड़ गई। अगले दिन वह सुबह दुकान पर पहुंचा तो हंगामा खड़ा हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 11:03 PM (IST)
जिले में चौथे दिन भी नहीं मिला कोरोना का एक भी मरीज
जिले में चौथे दिन भी नहीं मिला कोरोना का एक भी मरीज

देवरिया: जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है। चार दिन से एक भी कोरोना का मरीज जिले में नहीं मिला है। इसे विभाग काफी सुखद मान रहा है। शनिवार को मेडिकल कालेज से आई 835 की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव है। एक भी पाजिटिव नहीं मिला। अभी तक जिले में सक्रिय केस की संख्या 73 है। कोरोना से जिले में 95 मौतें हो चुकी हैं। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लगातार कोरोना की जांच कर रहे हैं।

गांवों में लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है। होम आइसोलेशन में पांच मरीजों का इलाज चल रहा है। जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी में लोगों की हर रोज कोरोना की जांच की जाती है। सीएमओ डा. आलोक कुमार पांडेय ने बताया कि शनिवार की कोरोना जांच रिपोर्ट में एक भी पाजिटिव नहीं मिला। कोरोना का संक्रमण कम हुआ है, फिर भी सावधानी अति आवश्यक है। कोविड नियमों का पालन हर हाल में करें।

मिठाई में मिले कीड़े, बालिका बीमार

शहर के गोरखपुर रोड स्थित एक मिठाई की दुकान से शुक्रवार की शाम एक युवक ने मिठाई खरीदा। ग्राहक काआरोप है कि मिठाई में कीड़े मिले। मिठाई को खाने से एक बालिका बीमार पड़ गई। अगले दिन वह सुबह दुकान पर पहुंचा तो हंगामा खड़ा हो गया। इसकी सूचना ग्राहक ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग को दिया। टीम ने दुकान का निरीक्षण कर मिठाई का सैंपल लिया। सिधी मिल कालोनी निवासी अभिषेक कुमार पांडेय पुत्र सूर्य नाथ पांडेय दुकान से मेवा बाइट मिठाई आधा किग्रा 700 रुपये में खरीदा। उसके बाद मिठाई लेकर घर पहुंचा। रात में उसकी भांजी प्रज्ञा पांडेय ने मिठाई खाया और वह रात में ही बीमार पड़ गई। उसे उल्टी होने लगी। स्वजन उसे डाक्टर के पास ले गए।

शनिवार की सुबह अभिषेक दुकान पर पहुंचा तो दुकानदार तेवर में बाद करने लगा। हंगामें के बीच युवक ने इसकी जानकारी खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग को दी। कुछ ही देर में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवेन्द्र, खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनीष के साथ वहां पहुंचे और सैपलिग कर जांच के लिए नमूना खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला भेज दिया। अभिहित अधिकारी आरसी पांडेय ने कहा कि एक युवक की शिकायत पर कनक स्वीट्स का निरीक्षण कर मिठाई का सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी