युवकों की वापसी के लिए सांसद ने की पहल

गल्फ देशों में फंसे भारतीयों की वापसी का मामले में विदेश मंत्री से पूर्व में भी सांसद वार्ता कर चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 11:31 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 06:07 AM (IST)
युवकों की वापसी के लिए सांसद ने की पहल
युवकों की वापसी के लिए सांसद ने की पहल

देवरिया: सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी ने दुबई समेत अन्य देशों में फंसे भारतीयों को लेकर चिता जताई है। उन्होंने विदेश मंत्रालय से संपर्क साधकर स्वदेश वापसी के लिए कदम उठाने को कहा है। सांसद पूर्व में केंद्रीय विदेश मंत्री डा.एस जयशंकर से संपर्क कर विस्तार से इस मुद्दे पर वार्ता कर चुके हैं।

सांसद ने बताया कि संसदीय क्षेत्र के तमाम लोग गल्फ देश शारजाह, संयुक्त अरब अमीरात, दुबई में जीविकोपार्जन के लिए गए हैं। वहां कार्य करने वाले भारतीय नागरिकों के पासपोर्ट संबंधित कंपनियों ने जमा करा लिए हैं। बिना पासपोर्ट व अन्य जरूरी कागजात के वह लौट नहीं सकते। उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। विदेश मंत्री से सभी नागरिकों के सकुशल स्वदेश वापसी के लिए उचित कार्रवाई के लिए कहा। विदेश मंत्री ने सभी नागरिकों को सकुशल स्वदेश लौटाने के लिए उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया है। सांसद ने बताया कि अबू-धाबी में पवन जायसवाल फंसे हैं। वर्तमान में वह जेल में हैं। उन्हें रिहा कराकर स्वदेश लाने की बात चल रही है। विदेश मंत्री ने कहा कि मंत्रालय की वेबसाइट पर शिकायत कर प्रगति के बारे में जानकारी ली जा सकते हैं।

गौरतलब है कि दैनिक जागरण ने एक दिसंबर 2019 के अंक में दुबई में फंसे दो जिलों के युवकों के बारे में खबर प्रकाशित की थी। उसके बाद सांसद ने इस मामले का संज्ञान लिया है।

chat bot
आपका साथी