आक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई: मुख्यमंत्री

जागरण संवाददाता देवरिया मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने सांसद व विधायक को भी होमआइसोलेट में र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:42 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:42 PM (IST)
आक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई: मुख्यमंत्री
आक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ करें सख्त कार्रवाई: मुख्यमंत्री

जागरण संवाददाता, देवरिया: मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने सांसद व विधायक को भी होमआइसोलेट में रह रहे कोरोना मरीजों की सूची उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है। विधायक व सांसद भी मोबाइल के जरिये मरीजों से संवाद करेंगे और उनकी समस्याओं का निराकरण करें।

सोमवार को मुख्यमंत्री ने गोरखपुर- बस्ती मंडल के अधिकारियों के साथ वर्चुअल समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिया कि अस्पतालों में आक्सीजन की आडिट कराई जाए। कहीं भी कालाबाजारी नहीं होनी चाहिए। इसकी जांच कराई जाए और जो पकड़ा जाए, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। कोविड अस्पतालों को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाए और अधिकारी सीसीटीवी कैमरे के जरिये अस्पताल की हर गतिविधियों पर आनलाइन नजर रखें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गेहूं क्रय केंद्रों पर शारीरिक दूरी का पालन कराया जाए। गो आश्रय स्थल पर चारा व अन्य व्यवस्था बेहतर किया जाना चाहिए। इस समय स्वच्छता पर विशेष जोर दें। आक्सीजन की उपलब्धता, रेडमिसिविर इंजेक्शन, होम आइसुलेशन, स्वच्छता, फागिग आदि व्यवस्था के लिए निगरानी समिति का गठन किया जाए।इसके अलावा अन्य विदुओं पर भी दिशा- निर्देश दिए।

देवरिया के एनआइसी में जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

--

एसपी के निरीक्षण में गायब मिले दारोगा, निलंबित

देवरिया: कोरोना संक्रमण काल में भी पुलिसकर्मी लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं। सदर कोतवाली में तैनात उप निरीक्षक ओम प्रकाश यादव की ड्यूटी जिला अस्पताल के इमरजेंसी में प्रभारी के पद पर थी। पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र जब निरीक्षण करने इमरजेंसी पहुंचे तो उप निरीक्षक गायब मिले। इसमें लापरवाही मानते हुए पुलिस अधीक्षक ने उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले की जांच सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी को दी गई है।

chat bot
आपका साथी