संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व के सर्वाधिक मामले आए,फरियादी निराश

जिले के सभी तहसीलों में सोमवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया जिसमें सर्वाधिक राजस्व के मामले आए। कई पुराने मामले सामने आए। सभी मामलों को तय समय में गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने का निर्देश दिया गया। मामलों का निस्तारण नहीं होने से तमाम फरियाद निराश लौट गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 11:48 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 11:48 PM (IST)
संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व के सर्वाधिक मामले आए,फरियादी निराश
संपूर्ण समाधान दिवस में राजस्व के सर्वाधिक मामले आए,फरियादी निराश

देवरिया: जिले के सभी तहसीलों में सोमवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें सर्वाधिक राजस्व के मामले आए। कई पुराने मामले सामने आए। सभी मामलों को तय समय में गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने का निर्देश दिया गया। मामलों का निस्तारण नहीं होने से तमाम फरियाद निराश लौट गए।

देवरिया सदर तहसील में तहसीलदार आनंद कुमार नायक ने फरियाद सुनी। कुल 14 मामले आए, जिसमें दो का मौके पर निस्तारण किया गया। सलेमपुर संवाददाता के अनुसार, तहसील सभागार में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गुंजन द्विवेदी व सीओ कपिल मुनि की देखरेख में दिवस का आयोजन किया गया। कुल आए 64 मामलों में राजस्व के छह मामलों का मौके पर निस्तारण किया गया। राजस्व के 28, पुलिस विभाग के 11, विकास के छह, नगर पंचायत के पांच, आपूर्ति विभाग के चार, विद्युत, दिव्यांग व समाज कल्याण के दो-दो, लोक निर्माण विभाग का एक मामला शामिल था। इस मौके पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आलोक पांडेय, जिला समाज कल्याण अधिकारी नीरज अग्रवाल, जिला दिव्यांगजन सशक्तीकरण अधिकारी मीनू सिंह आदि मौजूद रहीं। भाटपाररानी संवाददाता के अनुसार, तहसील सभागार में एडीएम वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में दिवस का आयोजन किया गया। कुल 44 मामलों में राजस्व के 17, पुलिस के 14, चकबंदी के छह, विकास व विद्युत विभाग के दो व अन्य तीन मामले शामिल रहे। इस दौरान एसडीएम सुनील कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी पंचम लाल, तहसीलदार अश्वनी कुमार आदि मौजूद रहे। पिपरा उत्तर पट्टी के ओमहरि कुशवाहा ने वर्ष 2019 -20 में शौचालय निर्माण के नाम पर लूटखसोट के मामले में कोई कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। सोहनपुर की चंपा देवी ने वरासत के मामले को दो वर्ष से तहसील का चक्कर लगाने की शिकायत की। रुद्रपुर संवाददाता के अनुसार, एसडीएम संजीव कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण सामाधान दिवस में नौ मामले आए।राजस्व के एक मामले का निस्तारण हो सका। बरहज संवाददाता के अनुसार, तहसील सभागार में एसडीएम संजीव कुमार यादव ने फरियाद सुनी। कुल 18 मामलों में राजस्व के आठ, पुलिस के चार, विकास के दो, अन्य चार मामले शामिल रहे। एक भी मामले का निस्तारण नहीं हो सका। इस दौरान सीओ देवानंद बीईओ लक्ष्मी नारायण, तहसीलदार सतीश कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी