समाधान दिवस में छाए रहे भूमि विवाद के सर्वाधिक मामले

जिलाधिकारी अमित किशोर ने कहा कि पंचायत चुनाव को देखते गांवों से मिल रही शिकायतों को अधिकारी गंभीरता से लें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 02:00 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 02:00 AM (IST)
समाधान दिवस में छाए रहे भूमि विवाद के सर्वाधिक मामले
समाधान दिवस में छाए रहे भूमि विवाद के सर्वाधिक मामले

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले के सभी तहसीलों में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वाधिक भूमि विवाद व पुलिस से जुड़े मामले आए। लोगों ने तहसीलों व थानों में सुनवाई न होने की शिकायतें की। रुद्रपुर में डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में लोगों की फरियाद सुनी।

रुद्रपुर संवाददाता, के अनुसार, जिलाधिकारी अमित किशोर ने कहा कि पंचायत चुनाव को देखते गांवों से मिल रही शिकायतों को अधिकारी गंभीरता से लें। बार संघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रज बिहारी पांडेय ने गांव में दो वर्ष से नाली न बनने की शिकायत की। पूर्वी तिवारी टोला निवासी बालेंदु ने बंदरों के आतंक से अवगत कराया। जंगल अकटहां निवासी शिवदास सिंह ने बकाया गन्ना मूल्य भुगतान न होने की शिकायत की। पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष सुभाषचंद्र मद्धेशिया ने बाबा दुग्धेश्वर नाथ मंदिर भूमि से जुड़े मामले की शिकायत की। एएसपी डा.रामयश सिंह ने लंबित विवेचनाओं में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस दौरान 90 मामले आए, जिसमें दो मामलों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। इस दौरान एसडीएम संजीव उपाध्याय, सीओ अंबिका राम आदि मौजूद रहे। सदर तहसील में एडीएम वित्त एवं राजस्व उमेश कुमार मंगला, एसडीएम सौरभ सिंह व सीओ निष्ठा उपाध्याय ने फरियाद सुनीं। भाटपाररानी संवाददाता के अनुसार, तहसील सभागार में एडीएम प्रशासन कुंवर पंकज, उपजिलाधिकारी ध्रुव शुक्ला ने फरियाद सुनी। कुल 55 मामले आए, जिसमें राजस्व के नौ मामलों का निस्तारण मौके पर किया गया। करौंदा गांव की शबनम व एक छात्रा ने शौचालय के लिए गुहार लगाई।

बरहज संवाददाता के अनुसार, तहसील दिवस में कुल 82 मामले आए। एक भी मामले का निस्तारण नहीं हो सका। सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुमित यादव ने लोगों की शिकायतों को सुना। कपरवार के शाश्वत प्रताप सिंह, सुधाकर मणि तिवारी, सत्येंद्र विश्वकर्मा, अजित सिंह ने रामजानकी मार्ग पर पुलिया धंसने से जलजमाव की समस्या को अवगत कराया।

chat bot
आपका साथी