मेगा कैंप में 33460 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

जिले में सोमवार को कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए मेगा कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें 404 केंद्रों पर 75 हजार लोगों को टीका लगाए जाने के लक्ष्य के सापेक्ष 33460 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:05 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:05 PM (IST)
मेगा कैंप में 33460 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका
मेगा कैंप में 33460 लोगों को लगाया गया कोरोनारोधी टीका

देवरिया: जिले में सोमवार को कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए मेगा कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें 404 केंद्रों पर 75 हजार लोगों को टीका लगाए जाने के लक्ष्य के सापेक्ष 33460 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। सुबह कुछ देर तक भीड़ रहने के बाद टीकाकरण केंद्रों पर सन्नाटा छा गया। अधिकांश समय स्वास्थ्यकर्मी लोगों के इंतजार में बैठे रहे।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार चलाए गए टीकाकरण अभियान में अधिकांश लोगों ने प्रथम डोज का टीका लगवा लिया है। ऐसे में जो लोग टीका लगवा लिए हैं वह अब दूसरी डोज का टीका लगवाने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं। काफी कम संख्या में शहर से लेकर गांवों में लोग बचे हैं जिन्होंने कोरोनारोधी टीका नहीं लगवाया है। इस बीच प्रथम डोज 13077 लोगों को व दूसरी डोज 20383 लोगों को लगाई गई। जांच कराने से कतरा रहे लोग, 1865 की रिपोर्ट निगेटिव

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले कोरोना की जांच को लेकर स्वास्थ्य विभाग सक्रिय है लेकिन लोग कोरोना की जांच कराने से कतरा रहे हैं। कोरोना की जांच कराने वही लोग अस्पताल पहुंच रहे हैं जिन्हें अति आवश्यक है। सोमवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 1865 की रिपोर्ट निगेटिव रही। एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। देवरिया में डेंगू के मिले दो मरीज

जिले में डेंगू के मरीजों के मिलने का सिलसिला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पैथालाजी में जांच के लिए सबसे ज्यादा मरीज बुखार के ही पहुंच रहे हैं। जिले में दो और नए मरीज डेंगू के मिले हैं। दोनों को जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। बघौचघाट के खड़ही के रहने वाले रंजीत कुमार चेन्नई गए थे। वहां उन्हें बुखार हुआ। जांच कराए तो डेंगू का लक्षण मिला। ऐसे में वह घर चले आए। यहां जांच कराया गया तो डेंगू की पुष्टि हुई। सलेमपुर कस्बा की रहने वाली आरुषि कुशवाहा वाराणसी में पालीटेक्निक करती हैं। वहां उसे बुखार हुआ। रुक-रुक कर बुखार होने व कमजोरी महसूस होने पर उसने जांच कराया। ऐसे में डेंगू की पुष्टि हुई। उसे भी स्वजन जिला चिकित्सालय में डाक्टर को दिखाए। डाक्टर ने दोनों को डेंगू वार्ड में भर्ती कर दिया। दोनों का एलाइजा टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया है। पीआइसीयू में बुखार के मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। पीआइसीयू के सभी बेड फुल चल रहे हैं। डा. विजय कुमार गुप्त ने कहा कि डेंगू के दो नए मरीज मिले हैं। उन्हें भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। तीन मरीज पहले से भर्ती हैं।

chat bot
आपका साथी