मदिरापाली स्थित रणछोर मंदिर की अस्मिता को खतरा

थाना क्षेत्र के मदिरापाली स्थित रणछोर मंदिर में रखी गई द्वारिकाधीश भगवान के अस्मिता पर खतरा मंडरा रहा है। मंदिर की संपत्ति को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 11:19 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 11:19 PM (IST)
मदिरापाली स्थित रणछोर मंदिर की अस्मिता को खतरा
मदिरापाली स्थित रणछोर मंदिर की अस्मिता को खतरा

देवरिया : थाना क्षेत्र के मदिरापाली स्थित रणछोर मंदिर में रखी गई द्वारिकाधीश भगवान के अस्मिता पर खतरा मंडरा रहा है। मंदिर की संपत्ति को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए हैं। गो¨वदपुर निवासी उमाशंकर लाल ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंप एक व्यक्ति द्वारा मदिरापाली स्थित रणछोर भगवान के मंदिर की फर्जी कमेटी बनाकर उसकी संपत्ति हथियाने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री सहित डीएम को पत्र देकर जांच की मांग की है।

जिलाधिकारी को दिए गए पत्र में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि मेरे पूर्वजों द्वारा मदिरापाली गांव में धाíमक प्रयोजन की दृष्टि से रणछोर भगवान का मंदिर स्थापित कराया गया। जिसकी देख-रेख तथा उत्तराधिकारी मेरे पूर्वज रहते थे। अब हरपुर निवासी एक व्यक्ति व कुछ अन्य लोगों द्वारा कूटरचित करके फर्जी कमेटी बनाकर मंदिर की भूमि पर कब्जा करने की कोशिश की जा रही है। मामले की जानकारी होने पर मैंने विधिक कार्रवाई की, लेकिन उक्त व्यक्ति द्वारा मंदिर परिसर में स्थापित दुकानों से जबरिया वसूली की जा रही है। साथ ही उनकी नजर मंदिर की संपत्ति पर है। विरोध करने पर मारपीट जान माल की धमकी दे रहे हैं। ऐसे में मंदिर के अस्तित्व को बचाया जाना अति आवश्यक है।

chat bot
आपका साथी