दस केंद्रों पर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा आज, तैयारी पूरी

देवरिया जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश के लिए बुधवार को परीक्षा आयोजित होगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 11:17 PM (IST)
दस केंद्रों पर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा आज, तैयारी पूरी
दस केंद्रों पर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा आज, तैयारी पूरी

देवरिया: जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश के लिए बुधवार को परीक्षा आयोजित होगी। जिले के दस विद्यालयों को इसके लिए केंद्र बनाया गया है। देर शाम परीक्षा की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई। केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

नवोदय विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश के लिए जनपद के 4029 छात्रों ने आवेदन किया है। जिले के दस परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सुबह साढ़े ग्यारह बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक परीक्षा होगी। सभी केंद्र पर पर्यवेक्षक की तैनाती की गई है। हर केंद्र को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है। परीक्षा केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले परीक्षार्थियों को बुलाया गया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक कक्ष में 12 परीक्षार्थियों को ही केवल बैठने की अनुमति दी गई है। प्रभारी डीआइओएस डा.राम हुजूर ने राजकीय इंटर कालेज समेत अन्य परीक्षा केंद्रों पर पहुंच तैयारियों का जायजा लिया। यह हैं जिले के परीक्षा केंद्र

राजकीय इंटर कालेज देवरिया, बीआरडी इंटर कालेज, एसएसबीएल इंटर कालेज, बाबूराम इंटर कालेज भुजौली देवरिया, चंद्रशेखर इंटर कालेज देवगांव गौरीबाजार, बापू इंटर कालेज सलेमपुर, अशोक इंटर कालेज डुमरी रामपुर कारखाना, बीआरडी कृषक इंटर कालेज भाटपाररानी, बाहर सिंह श्रीनेत इंटर कालेज इंदूपुर गौरीबाजार, जगत नारायण इंटर कालेज पकड़ी वीरभद्र

प्रभारी डीआइओएस डा.राम हुजूर ने कहा कि रीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गई है। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। सभी केंद्रों पर पर्यवेक्षक की तैनाती की गई है।

--

बापू कालेज में 17 कक्षों में 403 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

देवरिया: जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा छह की बुधवार को होने वाली प्रवेश परीक्षा को लेकर बापू इण्टर कालेज में सीटिग प्लान व अन्य व्यवस्थाओं के लिए केंद्र व्यवस्थापक संतोष चौरसिया व अन्य शिक्षक कर्मचारी पूरे दिन जुटे रहे। परीक्षा की सुचिता बनाए रखने के लिए कक्ष निरीक्षकों को जानकारी दी गई।

केंद्र व्यवस्थापक संतोष चौरसिया ने बताया कि प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त को सुबह साढे 11 बजे से डेढ बजे तक होगी। 17 कक्षों में 403 छात्र परीक्षा देंगे। परीक्षा के दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन होगा। परीक्षा सीसी कैमरे की देख रेख में आयोजित होगा। पर्यवेक्षक के रूप में कस्तुरबा बालिका इण्टर कालेज देवरिया के प्रधानाचार्य विमला राय की ड्यूटी लगी है।

chat bot
आपका साथी