अधिशासी अभियंता व अवर अभियंता के खिलाफ जांच शुरू

अधिशासी अभियंता व अवर अभियंता के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोप की जांच अधीक्षण अभियंता द्वारा गठित टीम ने शुरू कर दी है। शिकायत के संबंध में अभी अधिशासी अभियंता अवर अभियंता को नोटिस दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 09:41 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 09:41 PM (IST)
अधिशासी अभियंता व अवर अभियंता के खिलाफ जांच शुरू
अधिशासी अभियंता व अवर अभियंता के खिलाफ जांच शुरू

देवरिया: अधिशासी अभियंता व अवर अभियंता के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोप की जांच अधीक्षण अभियंता द्वारा गठित टीम ने शुरू कर दी है। शिकायत के संबंध में अभी अधिशासी अभियंता अवर अभियंता को नोटिस दी गई है। सोमवार से जांच की गति तेज होने की बात कही जा रही है।

पुरवा विद्युत उपकेंद्र पर वीरेंद्र कुमार अवर अभियंता की तैनाती रही है। निर्मला त्रिपाठी ने मुख्य अभियंता गोरखपुर राजेंद्र प्रसाद व एमडी से शिकायत की है कि पुरवा के अवर अभियंता ने अधिशासी अभियंता रामसेवक राम के साथ मिलकर कनेक्शन देने के नाम पर लोगों से अधिक रुपये लिया है। अधिक रुपये न देने पर कनेक्शन नहीं दिया जाता है। इसके अलावा अन्य शिकायतें भी हकं। मुख्य अभियंता गोरखपुर राजेंद्र प्रसाद के निर्देश पर अधीक्षण अभियंता जीसी यादव ने अधिशासी अभियंता परवेज के नेतृत्व में टीम का गठन किया है। टीम ने जांच शुरू कर दिया है। अधीक्षण अभियंता ने कहा कि निर्देश के क्रम में जांच टीम गठित कर दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। यहां भी चल रही जांच

एसडीओ द्वितीय के खिलाफ लखनऊ की टीम जांच की है, हालांकि अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बड़े पैमाने पर गड़बड़ी मिलने की बात कही जा रही है। इनके भी खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगा है। सलेमपुर में तो बिजली बिल जमा करने के बाद रसीद ही गायब कर दी गई है। यहां दस करोड़ का घोटाला किया गया है। इन दोनों प्रकरणों में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

chat bot
आपका साथी