जिला अस्पताल में मरीजों की बढ़ी भीड़, बेबस दिखे डाक्टर

एक्सरे कक्ष में अचानक मरीजों की भीड़ बढ़ी और यहां लंबी लाइन लगी रही। एक्स-रे टेक्निशियन रमेश यादव आदि मरीजों की भीड़ को समझा कर किसी तरह कार्य किए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 02:31 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 02:31 AM (IST)
जिला अस्पताल में मरीजों की बढ़ी भीड़, बेबस दिखे डाक्टर
जिला अस्पताल में मरीजों की बढ़ी भीड़, बेबस दिखे डाक्टर

देवरिया: जिला अस्पताल में मंगलवार को बड़ी संख्या में मरीज पहुंचे। अस्पताल में पैर रखने तक की जगह नहीं थी। डाक्टर राउंड लेने के बाद विलंब से ओपीडी में बैठे और मरीजों को देखना शुरू किए। ओपीडी में चिकित्सकों के कक्ष के सामने अपनी बारी को लेकर मरीजों के साथ आए तीमारदारों ने हंगामा किया। होमगार्डों के पहुंचने के बाद मामला शांत हुआ। दोपहर बाद कुछ मरीज कम हुए तो डाक्टर व कर्मचारियों ने राहत की सांस लिए।

ओपीडी में सर्जन डा. गुलाम नबी, डा. एसएस द्विवेदी, डा. एचके मिश्र, डा. डीके सिंह, डा. प्रतीक केजरीवाल, डा. महेंद्र प्रसाद, डा. एके वर्मा, डा. आरके श्रीवास्तव, डा. एसएन सिंह ने मरीजों को देखा। एक्सरे कक्ष में अचानक मरीजों की भीड़ बढ़ी और यहां लंबी लाइन लगी रही। एक्स-रे टेक्निशियन रमेश यादव आदि मरीजों की भीड़ को समझा कर किसी तरह कार्य किए। नेत्र विभाग में डा. एसके सिंह मरीजों को देखते मिले। कुत्ता काटने के बाद एंटी रैबीज लगवाने पहुंचे मरीजों की भीड़ को होमगार्डों ने नियंत्रित किया और तब किसी तरह से काम चला। हड्डी रोग विभाग में डा. एसके सिंह ने ओपीडी में मरीजों का इलाज किया वहीं डा. पीएन कन्नौजिया ओटी में मरीजों के आपरेशन में व्यस्त रहे। यहां मरीजों को स्ट्रेचर के लिए परेशान देखा गया। रजिस्ट्रेशन कक्ष व दवा वितरण कक्ष में लंबी लाइन लगी रही। पूरा परिसर वाहनों की भीड़ से पट गया था। गेट पर वाहनों के खड़ा होने से मरीजों के आने जाने में काफी परेशानी उठानी पड़ी।

सीएमएस डा. एएम वर्मा ने कहा कि आज अचानक मरीजों की भीड़ बढ़ गई। फिर भी मरीजों को बेहतर इलाज दिया गया। सभी डाक्टर्स को निर्देश है कि मरीजों को ठीक ढंग से देखे। मरीजों को कोई असुविधा न हो।

chat bot
आपका साथी