जिला अस्पताल में बढ़ी मरीजों की भीड़, इलाज के लिए करना पड़ा इंतजार

सुबह आठ बजे रजिस्ट्रेशन काउंटर पर मरीजों की लाइन लगी तो दोपहर एक बजे तक यह लाइन टूटने का नाम नहीं ली। ओपीडी में चेस्ट रोग विभाग में डा. प्रतीक केजरीवाल डा. प्रशांत श्रीवास्तव नाक कान गला रोड विभाग में डा. महेंद्र प्रसाद मानसिक रोग विभाग में डा. अंबू पांडेय हड्डी रोग विभाग में डा. पीएन कन्नौजिया डा. आनंद प्रकाश नेत्र रोग विभाग में डा. प्रकाश श्रीवास्तव डा. स्नेहा डा. विजय गुप्ता आदि डाक्टरों ने मरीजों को देखा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:50 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:50 PM (IST)
जिला अस्पताल में बढ़ी मरीजों की भीड़, इलाज के लिए करना पड़ा इंतजार
जिला अस्पताल में बढ़ी मरीजों की भीड़, इलाज के लिए करना पड़ा इंतजार

देवरिया: देवरहा बाबा मेडिकल कालेज से संबद्ध जिला अस्पताल में सोमवार को अचानक मरीजों की भीड़ बढ़ने से मुश्किलों का सामना करना पड़ा। रजिस्ट्रेशन कक्ष से लेकर ओपीडी तक मरीजों को इलाज के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। उधर मरीजों को इलाज देने में चिकित्सकों के पसीने छूट गए।

सुबह आठ बजे रजिस्ट्रेशन काउंटर पर मरीजों की लाइन लगी तो दोपहर एक बजे तक यह लाइन टूटने का नाम नहीं ली। ओपीडी में चेस्ट रोग विभाग में डा. प्रतीक केजरीवाल, डा. प्रशांत श्रीवास्तव, नाक कान गला रोड विभाग में डा. महेंद्र प्रसाद, मानसिक रोग विभाग में डा. अंबू पांडेय, हड्डी रोग विभाग में डा. पीएन कन्नौजिया, डा. आनंद प्रकाश, नेत्र रोग विभाग में डा. प्रकाश श्रीवास्तव, डा. स्नेहा, डा. विजय गुप्ता आदि डाक्टरों ने मरीजों को देखा।

हड्डी रोग विभाग में मात्र एक डाक्टर पीएन कन्नौजिया ने दो जूनियर रेजिडेंट के साथ मरीजों का इलाज किया। यहां दो अन्य चिकित्सक कक्ष से गायब रहे। ऐसे में मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उधर घंटों इंतजार के बाद भी मरीजों को इलाज नहीं मिलने से हड्डी रोग विभाग व एक्सरे कक्ष में कई बार लोगों ने शोरगुल किया। कई लोगों को एक्सरे के लिए अगले दिन बुलाया गया। पीआइसीयू वार्ड में सभी बेड फुल

बुखार के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। हाल यह है कि वायरल फीवर व बुखार के मरीजों से पीआइसीयू, एचडीयू व चिल्ड्रेन वार्ड फुल है। दो मरीज स्वस्थ होकर घर जा रहे हैं दो आ जा रहे हैं। दो दिन से पीआइसीयू में 15 बेड में एक बेड पर दो-दो मरीजों को भर्ती कर इलाज हो रहा है। गंभीर मरीजों को बाहर से दवा खरीदनी पड़ रही है। स्ट्रेचर के अभाव में परेशान रहे मरीज

मेन गेट से हड्डी रोग विभाग, एक्सरे, पैथालाजी में मरीजों को जांच के लिए ले जाने के लिए स्ट्रेचर की आवश्यकता पड़ी लेकिन सभी मरीजों को स्ट्रेचर नहीं मिल सका। जिससे काफी परेशानी उठानी पड़ी। कई तीमारदार अपने मरीज को टांग कर व गोद में उठा कर लंबी दूरी तय कर पैथालाजी व एक्सरे कक्ष तक पहुंचे।

डा. एचके मिश्र, चिकित्सा अधीक्षक

जिला चिकित्सालय ने बताया कि

दवाओं की कमी को लगभग पूरा कर लिया गया है। सोमवार के कारण अस्पताल में मरीजों की भीड़ रही। फिर भी अस्पताल आए मरीजों को बेहतर इलाज देने का पूरा प्रयास किया गया। भीड़ बढ़ने पर थोड़ी बहुत परेशानी तो उठानी ही पड़ती है।

chat bot
आपका साथी