देवरिया सदर सांसद पर सभासद की पिटाई का आरोप

देवरिया के आडिटोरियम के नामकरण प्रकरण को लेकर सियासी विवाद शुरू हो गया है सभासद ने सांसद पर पिटाई करने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 06:08 PM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 06:21 PM (IST)
देवरिया सदर सांसद पर सभासद की पिटाई का आरोप
देवरिया सदर सांसद पर सभासद की पिटाई का आरोप

देवरिया: आडिटोरियम के नामकरण प्रकरण को लेकर नगर पालिका के राघव नगर पश्चिमी के सभासद आशुतोष तिवारी ने सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी पर पिटाई का आरोप लगाया है। उन्होंने सांसद से जान का खतरा बताते हुए एसपी को पत्र लिखा है। इसकी प्रति प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय संगठन मंत्री, प्रदेश संगठन मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष व डीएम को भी भेजा है।

सभासद का कहना है कि मैने टाउनहाल स्थित आडिटोरियम का नामकरण पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने का प्रस्ताव रखा। जिसे सदन ने 20 दिसंबर 2019 को पास किया। आरोप है कि अफसरों व भाजपा नेताओं की मिलीभगत से पूर्व सांसद स्व.मोहन सिंह की प्रतिमा आडिटोरियम परिसर में रख दी गई। जिसका विरोध किया गया। 19 नवंबर की रात करीब 10.30 बजे सांसद डा.रमापति राम त्रिपाठी ने जिला पंचायत के निकट स्थित आवास पर प्रस्ताव वापस लेने का दवाब बनाया। नगर पालिका एक्ट के तहत प्रस्ताव पास होने व कमिश्नर की स्वीकृति होने के कारण प्रस्ताव वापस लेने से मैने मना किया। आरोप है कि इसी बात पर सांसद ने पिटाई शुरू कर दी। इसके बाद कमरे में बंद कर ठीकेदार गिरीश सिंह उर्फ मुन्ना सिंह, आशीष मौर्य, रंजय व चालक ने मारपीट की। ठीकेदार गिरीश सिंह ने मुंह में असलहा लगा कर जान से मारने की धमकी दी।

-------------

इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है। जो भी आरोप लगाए गए हैं, वह निराधार हैं। सभासद किसके कहने पर और क्यों यह सब कर रहे हैं, यह तो वही बताएंगे।

-डा.रमापति राम त्रिपाठी, सांसद

-------------

-कल मैं एक बैठक में था। उसी समय सभासद ने काल कर मारपीट व अपमानित किए जाने की बात बताई। पूरी बात समझ नहीं सका। सभासद व सांसद से बातचीत कर पता करूंगा, क्या मामला है।

-अंतर्यामी सिंह, जिलाध्यक्ष भाजपा

--------------------

-मुझे अभी तक किसी प्रकार का कोई शिकायती पत्र नहीं मिला है। विवाद के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है।

डा.श्रीपति मिश्र, एसपी

----------

chat bot
आपका साथी