देवरिया के थानों में हुई सुनवाई, निस्तारित किए गए मामले

देवरिया में समाधान दिवस पर सभी थानों में शिकायतों की सुनवाई हुई समाधान की संख्या काफी कम रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:37 PM (IST)
देवरिया के थानों में हुई सुनवाई, निस्तारित किए गए मामले
देवरिया के थानों में हुई सुनवाई, निस्तारित किए गए मामले

देवरिया: जिले के भी थानों पर शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र व उप जिलाधिकारी सदर सौरभ सिंह ने कोतवाली में समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्याएं सुनीं। यहां पुलिस का 7 व राजस्व के 8 मामले आए। जिसमें पुलिस के दो मामलों का निस्तारण किया गया।

अन्य प्रार्थना पत्रों की शिकायतों को निस्तारित करने के लिए पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी निरीक्षक को निर्देश दिया।

खुखुंदू थाने में समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्या सलेमपुर एसडीएम ओमप्रकाश ने समस्या सुनीं। समाधान दिवस पर पंद्रह मामले प्रस्तुत हुए जिसमें चार का निस्तारण हुआ।

भाटपाररानी थाने पर दस मामले आए। तीन मामलों का निस्तारण हुआ। अन्य मामलों के निस्तारण के लिए टीम गठित की गई। खामपार थाना में उपजिलाधिकारी ध्रुव कुमार शुक्ला की अध्यक्षता में व क्षेत्राधिकारी पंचम लाल थानाध्यक्ष वीर बहादुर सिंह की मौजूदगी में समाधान दिवस का आयोजन हुआ। यहां 7 मामले आए जिसमें मौके पर एक मामले का निस्तारण किया गया। भाटपाररानी थाना में 2 मामले आए। इसमें एक का निस्तारण किया गया। बनकटा में एक मामला आया। उसका निस्तारण किया गया। यूपी-112 के प्रशिक्षुओं को दिया गया प्रमाण पत्र

देवरिया पुलिस लाइन सभागार में यूपी-112 योजना के अंतर्गत संचालित 18 दिवसीय फ्रेशर प्रशिक्षण का समापन शनिवार को हुआ। जनपद के थानों में नियुक्त पुलिसकर्मियों के डायल 112 में नियुक्त होने के बाद 30 अप्रशिक्षित कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। सभी को एसपी ने प्रमाण पत्र दिया।

कहा कि प्रशिक्षण के दौरान यह जानकारी नौकरी के दौरान और बाद में भी हमारे लिए उपयोगी है। प्रशिक्षणार्थियों को इस दौरान यूपी-112 में प्रयुक्त विभिन्न तकनीक का बारीकी से ज्ञान कराया गया। प्रशिक्षक चंद्रकेश्वर आनंद, निरीक्षक यूपी-112 विजय प्रकाश यादव, प्रतिसार निरीक्षक प्रकाश चंद्र पांडेय, पीआरओ पुलिस अधीक्षक आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी