देवरिया में खेतों में बीज अंकुरित न होने पर किसानों का प्रदर्शन

देवरिया के लार क्षेत्र के किसानों ने खरीदा था 2967 प्रजाति का गेहूं बीज अंकुरित न होने पर की थी शिकायत किसानों व लार युवा मोर्चा की टीम ने की मुआवजे की मांग।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:15 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:15 AM (IST)
देवरिया में खेतों में बीज अंकुरित न होने पर किसानों का प्रदर्शन
देवरिया में खेतों में बीज अंकुरित न होने पर किसानों का प्रदर्शन

देवरिया: गेहूं की बोआई के दस दिन बाद भी खेतों में बीज अंकुरित नहीं होने से आक्रोशित किसानों ने राजकीय कृषि भंडार लार पर प्रदर्शन किया ।

लार क्षेत्र के कई गांवों के किसानों ने राजकीय कृषि भंडार लार से 2967 प्रजाति का गेहूं का बीज अपने खेतों में बोया था। बोआई के दस दिनों बाद भी किसानों के खेतों में गेहूं का बीज अंकुरित नहीं हुआ। जिससे नाराज किसानों ने अधिकारियों को इससे अवगत कराया। समस्या का समाधान नही होने पर आक्रोशित किसानों ने सोमवार को युवा मोर्चा व भाजपा नेता चंद्रभूषण सिंह के नेतृत्व में राजकीय कृषि भंडार लार में प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। किसानों व लार युवा मोर्चा की टीम ने मुआवजे की मांग करते हुए कहा कि अगर जल्द ही किसानों के नुकसान व मुआवजे की भरपाई विभाग द्वारा नही की गई तो किसान आंदोलन करेंगे। अजय सिंह,अरविद सिंह,शत्रुजीत सिंह,प्रमोद,सुरेश, दिलीप चौहान, सिंह,मुन्ना सिंह,रामायण यादव सहित अन्य किसान मौजूद रहे ।

बघौचघाट इलाके में भी कई किसानों के खेत में गेहूं का बीज बोने के कई दिन बीतने के बाद भी खेत में अंकुरित नहीं होने की शिकायत मिली है।

जिला कृषि अधिकारी मुहम्मद मुज्जमिल ने कहा कि मामला संज्ञान में। जल्द से जल्द इस समस्या के समाधान का प्रयास किया जा रहा है। अधिक दाम लेने की शिकायत की भी जांच कराई जाएगी। डा. आंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर होंगे कार्यक्रम

देवरिया में बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक सोमवार को टाउनहाल स्थित पार्टी कार्यालय पर हुई। मुख्य सेक्टर प्रभारी गोरखपुर मंडल वीरेन्द्र पांडेय ने कहा कि छह दिसंबर को बाबा साहब डा. भीम राव आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस गोरखपुर मंडल कार्यालय पर मनाया जाएगा।

जिलाध्यक्ष नितिश कुमार रिकू ने कहा कि सभी बूथों पर जिन युवा नौजवानों की उम्र 18 साल है या जिनका किसी कारण से वोटर लिस्ट में नाम नहीं है उनका नाम जुड़वाने का कार्य करें। कार्यकर्ता बाबा साहब के परिनिर्वाण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को सफल बनाने का कार्य करें। ओम प्रकाश गौतम, बाल चन्द्र राही, ज्ञान प्रकाश सिंह, राजेश राजभर, रोहित कुमार गौतम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी