उत्साह के साथ पहुंचे केंद्र, 2710 को लगा क टीका

देवरिया कोरोना संक्रमण के बीच कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों अंदर जागरूकता आई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Jun 2021 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 01 Jun 2021 10:55 PM (IST)
उत्साह के साथ पहुंचे केंद्र, 2710 को लगा क टीका
उत्साह के साथ पहुंचे केंद्र, 2710 को लगा क टीका

देवरिया: कोरोना संक्रमण के बीच कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों अंदर जागरूकता आई है। मंगलवार को 18 से 44 वर्ष के लिए शुरू किए गए टीकाकरण में युवाओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सेदारी की और निर्धारित टीकाकरण केंद्र पहुंच कोरोना का टीका लगवाया। कुल 69 केंद्रों पर 2710 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। टीकाकरण का कुल लक्ष्य 7110 रखा गया था। टीकाकरण का कुल फीसद 38.12 रहा।

उधर 18 से 44 वर्ष के लिए शुरू किए गए टीकाकरण को देखते हुए डीएम आशुतोष निरंजन, एसपी डा. श्रीपति मिश्र, सीएमओ डा. आलोक पांडेय, एसडीएम सौरभ सिंह ने जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, दीवानी कचहरी स्थित बनाए गए टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए।

18 वर्ष से 44 वर्ष के बीच 963 लोगों को प्रथम डोज कोरोना का टीका लगाया गया। 45 वर्ष से अधिक उम्र के बीमार 1080 लोगों को वैक्सीन का प्रथम डोज, 58 को द्वितीय डोज व 60 वर्ष से ऊपर 524 को प्रथम डोज व 70 लोगों को द्वितीय डोज दिया गया। इस बीच 10 फ्रंट लाइन वर्करों को प्रथम डोज, पांच को द्वितीय डोज दिया गया। कोरोना टीकाकरण अधिक से अधिक हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अलावा प्रशासन पूरी ताकत के साथ लगा है।

सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने बताया कि लोग अधिक से अधिक टीका लगवायें इसके लिए हम लोग प्रयास कर रहे हैं। उसका असर भी दिख रहा है। लोग स्वयं टीकाकरण के लिए केंद्र पर आ रहे हैं। टीकाकरण को लेकर युवा उत्सहित हैं।

---

सांसद ने किया सीएचसी पर अभिभावक बूथ का उद्घाटन

देवरिया: सांसद रविद्र कुशवाहा ने मंगलवार को सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सलेमपुर में बने कोविड टीकाकरण बूथ का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने व मास्क लगाने पर बल दिया।

कहा कि कोविड का इंजेक्शन लगाना सभी को जरूरी है। कोरोना से बचने के लिए सरकार इंजेक्शन लगाने के लिए तेजी कर रही है। सभी को इंजेक्शन इसके लिए नए बूथों को बनाया जा रहा है। अब 12 साल से कम बच्चों के अभिभावकों के टीकाकरण के लिए यह बूथ बना है।

इस दौरान चिकित्सा अधीक्षक डा.अतुल कुमार, नगर पंचायत अध्यक्ष मझौलीराज गौरीशंकर गुप्ता, संदीप श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी