दीये से झोपड़ी में लगी आग, गृहस्थी का सामान राख

बीआरडीपीजी कालेज के बीएड विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा.लोकेश त्रिपाठी के पिता भौतिक शास्त्री व उच्चत्तर शिक्षा सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर एलएन त्रिपाठी का निधन हो गया। उनके निधन पर शिक्षकों ने शोक जताया। वह मूलरूप से जौनपुर जनपद के रहने वाले थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Nov 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 06 Nov 2021 11:15 PM (IST)
दीये से झोपड़ी में लगी आग, गृहस्थी का सामान राख
दीये से झोपड़ी में लगी आग, गृहस्थी का सामान राख

देवरिया: बरियारपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सरौरा में गुरुवार को दीपावली की रात करीब आठ बजे सीताराम राजभर की झोपड़ी में आग लग गई। जिससे 60 हजार रुपये नकद समेत घर का सारा समान जल गया।

गांव के सीताराम राजभर का परिवार त्योहार मना रहा था। झोपड़ी के चारों तरफ दीये सजाए गए थे। तभी दीये से झोपड़ी में आग पकड़ ली। आग पकड़ने पर स्वजन ने शोर मचाया। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से साठ हजार रुपये नकद, कपड़े, बर्तन व अनाज समेत गृहस्थी का सारा सामान जल कर राख हो गया। सीताराम वाहन चालक है। वह रहने के लिए घर बनवाना चाहता था। इसके लिए रुपय इकट्ठा कर रहा था। आग ने उसके अरमानों पर पानी फेर दिया। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है ।

-------------------------

शार्ट सर्किट से दुकान जलकर राख

लार रोड: मईल थाना क्षेत्र के लार रोड कस्बा में कुंडौली गांव के संजय कुशवाहा झुन्नू की बिजली उपकरण मरम्मत की दुकान है। शुक्रवार को सुबह करीब छह बजे शार्ट सर्किट से दुकान में आग लग गई। धुंआ उठता देख कस्बे के लोग मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गए लेकिन आग में जलकर सामान स्वाहा हो गया। लोगों ने पड़ोस की दुकानों को जलने से बचा लिया। संजय ने बताया कि दुकान में मरम्मत के लिए रखे टीवी, कूलर, फ्रीज, वाशिग मशीन, पंखा, प्रेस, इन्वर्टर समेत चार लाख रुपये के सामान जलकर नष्ट हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना का जायजा लिया।

आयोग के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर एलएन त्रिपाठी का निधन

बीआरडीपीजी कालेज के बीएड विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा.लोकेश त्रिपाठी के पिता भौतिक शास्त्री व उच्चत्तर शिक्षा सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर एलएन त्रिपाठी का निधन हो गया। उनके निधन पर शिक्षकों ने शोक जताया। वह मूलरूप से जौनपुर जनपद के रहने वाले थे। शिक्षकों ने कहा कि उनका अचानक जाना अत्यंत दुखद है। वह बेहद ईमानदार, सहज व सुलभ व्यक्तित्व थे। पूर्वांचल के मेधा का प्रोत्साहन व सम्मान करने वाले और अपने साम‌र्थ्य से आगे जाकर मदद करते थे। पुत्री व उच्चत्तर शिक्षा सेवा आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी व वीएमएल कालेज गाजियाबाद में एसोसिएट प्रोफेसर डा.रचना त्रिपाठी सहित परिवार के सभी मर्माहत हैं।

chat bot
आपका साथी