हाइवे पर अतिक्रमण, ठेलों से वसूल रहे रुपये

हाइवे घोषित हुई मुख्य सड़क मकान मालिकों व दुकानदारों ने अपनी मकानों व दुकानों के सामने ही ठेले लगवा लिए हैं। इनसे हर माह हजारों रुपये किराया वसूल रहे हैं। सड़क पर ठेले लगने से हर रोज शहर में जाम लगता है। सुबह से शाम तक वाहन चालक जाम से जूझते रहते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 11:54 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 11:54 PM (IST)
हाइवे पर अतिक्रमण, ठेलों से वसूल रहे रुपये
हाइवे पर अतिक्रमण, ठेलों से वसूल रहे रुपये

देवरिया : हाइवे घोषित हुई मुख्य सड़क मकान मालिकों व दुकानदारों ने अपनी मकानों व दुकानों के सामने ही ठेले लगवा लिए हैं। इनसे हर माह हजारों रुपये किराया वसूल रहे हैं। सड़क पर ठेले लगने से हर रोज शहर में जाम लगता है। सुबह से शाम तक वाहन चालक जाम से जूझते रहते हैं।

शहर के सिविल लाइन को हाइवे घोषित कर उसका निर्माण कराया जा रहा है, लेकिन भीषण जाम वाहन चालकों को हर दिन दर्द दे रहा है। शहर पार करने में राहगीरों को एक घंटे तक लग जा रहे हैं। यह रोजमर्रा की बात है। टेंपो, आटो व ई-रिक्शा चालकों की मनमानी पर लगाम लगाने में थाना व ट्रैफिक पुलिस फेल है। नगर पालिका का अतिक्रमण हटाने वाला दस्ता भी कभी नहीं आता। इसकी वजह से यहां दुकानदारों ने सड़कें तक बेच दी हैं। प्रति ठेला दुकानदार हजारों रुपये प्रतिमाह की वसूली कर रहे हैं। अतिक्रमण व इस खेल को रोकने के लिए पिछले दिनों अधिकारियों ने मुकदमा लिखाने तक के निर्देश दिए थे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। यही हाल हनुमान मंदिर चौराहा, कोतवाली रोड, मोतीलाल रोड, मालवीय रोड सहित आधा दर्जन से अधिक सड़कों पर आने वाला हर शख्स सड़क पर ही वाहन खड़ा करता है।

-------------------

अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलेगा। साथ ही जिन लोगों ने फुटपाथ पर दुकानें लगवा दी हैं उन पर भी कार्रवाई होगी। अवैध पार्किंग भी हटाई जाएगी।

-एसपी सिंह ईओ

--------------------

सड़क व फुटपाथ पर अतिक्रमण अपराध है। सुगम यातायात पुलिस की प्राथमिकता है। जिन लोगों ने सड़कों पर दुकानों लगाई है उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

-रामवृक्ष यादव, टीएसआइ

-----------------------

chat bot
आपका साथी