टीका लगवाने के बाद ड्यूटी पर मुस्तैद हो गए स्वास्थ्यकर्मी

जिला अस्पताल के एक्स-रे टेक्नीशियन रमेश यादव ने बताया कि हम सब सौभाग्यशाली हैं कि सबसे पहले टीका लगवाने का अवसर मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 01:32 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 01:32 AM (IST)
टीका लगवाने के बाद ड्यूटी पर मुस्तैद हो गए स्वास्थ्यकर्मी
टीका लगवाने के बाद ड्यूटी पर मुस्तैद हो गए स्वास्थ्यकर्मी

देवरिया: कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के पहले चरण का दूसरा दूसरा डोज शुक्रवार को विभिन्न केंद्रों पर लगाया गया। जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों ने बढ़चढ़ हिस्सा लिया। स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह सा माहौल रहा। खास बात यह रही कि टीका लगवाने के बाद सीएमओ समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने ड्यूटी भी की। इसके साथ लोगों को कोरोना टीका के प्रति जागरूक भी किया।

जिला अस्पताल के एक्स-रे टेक्नीशियन रमेश यादव ने बताया कि हम सब सौभाग्यशाली हैं कि सबसे पहले टीका लगवाने का अवसर मिल रहा है। टीका लगाने के बाद मैं एक्सरे कक्ष पहुंचा और मरीजों का एक्सरे किया। टीका को लेकर घबराएं नहीं।

भाटपाररानी से डा.इंदू शाह ने बताया कि आज टीका लगवाकर बेहद खुशी मिली। टीका लगने के बाद मैंने अस्पताल पहुंच मरीज भी देखा है। टीका से हमें कोई दिक्कत नहीं हुई। जिला अस्प्पताल के एक्स-रे टेक्नीशियन विनय श्रीवास्तव ने बताया कि टीका लगने के दौरान व बाद में भी मैं सामान्य रहा। मुझे इस बात की बेहद खुशी हुई कि मुझे टीका लग गया। टीका लगवाने के बाद मैं एक्स-रे कक्ष पहुंच मरीजों का एक्स-रे किया।

डा.प्रतीक केजरिवाल ने बताया कि कोरोना का टीका लगवाया और आधा घंटे आब्जर्वेशन में रहने के बाद ओपीडी पहुंच 60 मरीजों को देखा। टीका लगवाने के पूर्व 10 मरीजों को देखा था। टीका लगवाने का में इंतजार कर रहा था। काफी अंदर से मैं उत्साहित था। टीका लगवाने के लिए हर किसी को आगे आने की जरुरत है। ब्लाक मानीटर नीतू चमन ने बताया कि पहले टीका को लेकर मैं भयभीत थी, लेकिन चिकित्सक व अन्य स्टाफ को देख मेरे अंदर हौसला आ गया। टीका लगने के बाद मैं अपने काम पर कुछ ही देर बाद लौट आई। ब्लाक मानीटर विकास गुप्ता ने बताया कि कोरोना काल में हमने बढ़चढ़ कर काम किया, कोरोना को लेकर सतर्क रहा, जब मेरा नाम सूची में टीका लगवाने वालों में आया तो मैं खुशी से झूम उठा। आज अस्पताल पहुंचा और टीका लगवाया। ब्लाक मानीटर अजय कुमार ने बताया कि आज बहुत खुश हूं कि मुझे भी कोरोना का टीका लग गया। टीका लगने के पहले तरह-तरह के भाव मेरे भी जेहन में आ रहे थे, लेकिन टीका लगने के बाद कोई दिक्कत नहीं है।

chat bot
आपका साथी