अपनों की चिता छोड़ कर रहे कोरोना मरीजों की सेवा

देवरिया में कोरोना को हराने तक संघर्ष जारी रखने का संकल्प।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 11:55 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 11:55 AM (IST)
अपनों की चिता छोड़ कर रहे कोरोना मरीजों की सेवा
अपनों की चिता छोड़ कर रहे कोरोना मरीजों की सेवा

देवरिया: जिले में कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच डाक्टर, स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, सफाईकर्मी व पैरा मेडिकल स्टाफ अपनी व अपनों की चिंता छोड़ लगातार कोरोना मरीजों की सेवा कर रहे हैं। इनकी सेवा को हर कोई सलाम कर रहा है। जिन कोरोना संक्रमितों को उनके परिजन छूने से परहेज कर रहे हैं उन्हें स्वास्थ्य कर्मी भर्ती कर इलाज कर रहे हैं और स्वस्थ कर घर भेज रहे हैं।

संकल्प के साथ कर रहे कार्य

जिला अस्पताल के सीटी स्कैन प्रभारी आकाश सिंह कोरोना संक्रमण के दौर में लगातार छह माह से कोरोना मरीजों के साथ सामान्य मरीजों का सीटी स्कैन कर रहे हैं। कहते हैं हम लोग पूरी सावधानी से कार्य कर रहे हैं, शुरू में तो डर लगता था लेकिन अब नहीं लगता। सोचता हूं जो भी होगा देखा जाएगा। कर्तव्य पथ से मैं पीछे नहीं हट सकता। देश सेवा के भाव से कार्य करता रहूंगा।

सेवा निवृत्ति निकट, कर रहे सेवा

जिला अस्पताल के मुख्य औषधि भंडार में तैनात वार्ड ब्वाय महमूद तीन माह बाद सेवा निवृत्त हो जाएंगे बावजूद इसके अपना कार्य पूरी लगन के साथ करते हैं। छह माह से कोरोना से दो-दो हाथ कर रहे हैं। कहते हैं कोरोना जैसी महामारी में सभी लोग परेशान हैं। उपर वाला जब तक नहीं चाहेगा मेरा कुछ नहीं बिगड़्ने वाला। मेरा कार्य जन सेवा का है।

सीटी स्कैन में करती हैं मदद

जिला अस्पताल में तैनात सीता प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों का सीटी स्कैन करने में मदद करती हैं। महिलाओं को वह कोरोना के प्रति जागरूक भी करती हैं। कहती हैं कि यहां इन दिनों सबसे अधिक कोरोना के मरीज निकल रहे हैं। अधिकांश को चेस्ट इंफेक्शन हो रहा है। डर तो हमें भी लगता है लेकिन हम अपनी ड्यूटी से कदम पीछे नहीं खींच सकते हैं।

इनके प्रयास से चमक रहा वार्ड

जिला अस्पताल में तैनात सफाई कर्मी शकुंतला देवी ईमानदारी के साथ ड्यूटी करती हैं। वह आइसोलेशन वार्ड से लेकर सर्जिकल वार्ड तक प्रतिदिन सफाई करती हैं। उनकी सेवा से अस्पताल चमक रहा है। जहां भी सीएमएस व सफाई नायक उनकी तैनाती करते हैं वह पूरी ईमानदारी से कार्य करती हैं। अस्पताल में कही भी वह गंदगी देखती हैं तो सफाई में जुट जाती हैं।

chat bot
आपका साथी