देवरिया में स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, जानी हकीकत

जिला अस्पताल पहुंचे और पीआइसीयू कक्ष का निरीक्षण किए। सीएमओ ने बताया कि 20 बेड का पीआइसीयू है 20 बेड पीआइसीयू और बनाया जा रहा है। दवाएं सब हैं मरीजों को बेहतर इलाज मिल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री के पूछने पर मरीजों के स्वजन ने भी हामी भरी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 01:23 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 01:23 AM (IST)
देवरिया में स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, जानी हकीकत
देवरिया में स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, जानी हकीकत

देवरिया: उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह का हेलीकाप्टर खराब मौसम व पुलिस लाइन में पानी लगने के कारण चीनी मिल के मैदान में वैकल्पिक हेलीपैड बनाकर उतारा गया। यहां से वह पीडब्लूडी डाक बंगला पहुंचे और यहां डीएम आशुतोष निरंजन, एसपी डा. श्रीपति मिश्र, सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन, सीएमओ डा. आलोक पांडेय आदि अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में चल रही योजनाओं के बारे में जानकारी ली। कहा कि सरकार की योजनाओं से बड़ी संख्या में पात्रों व गरीबों को लाभान्वित किया जाए। अधिक से अधिक लोग कोरोना का टीका लगवाएं। ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में डाक्टर व कर्मचारी समय से ड्यूटी करें और मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार कर उन्हें बेहतर इलाज दें।

यहां से वह जिला अस्पताल पहुंचे और पीआइसीयू कक्ष का निरीक्षण किए। सीएमओ ने बताया कि 20 बेड का पीआइसीयू है, 20 बेड पीआइसीयू और बनाया जा रहा है। दवाएं सब हैं, मरीजों को बेहतर इलाज मिल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री के पूछने पर मरीजों के स्वजन ने भी हामी भरी। कोरोना टीकाकरण कक्ष में एहतियात के बीच लोगों को टीका लगाया जा रहा था। यहां खोराराम के रहने वाले ओमप्रकाश को लेकर भर्ती उनकी पत्नी नर्मदा ने ब्लड न मिलने की शिकायत स्वास्थ्य मंत्री से की। उन्होंने तत्काल ब्लड उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। यहां से स्वास्थ्य मंत्री ठेला, पटरी, रिक्शा व छोटे दुकानदारों के लिए कोरोना का टीका लगवाने लिए नगर पालिका परिसर में खुले टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगवाया जाए। इसमें किसी तरह की कोताही न बरतें। टीकाकरण के लिए कम संख्या देख उन्होंने असंतोष व्यक्त किया। यहां मुख्य रूप से मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डा. एएम वर्मा, डा. एचके मिश्र, डा. एसएस द्विवेदी, डा. आरके श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी