किसानों व आमजन के हित में कार्य कर रही सरकार: शाही

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने सोमवार को पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र के मैनपुर, तवक्कलपुर में पद यात्रा की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 10:29 PM (IST)
किसानों व आमजन के हित में कार्य कर रही सरकार: शाही
किसानों व आमजन के हित में कार्य कर रही सरकार: शाही

देवरिया: कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने सोमवार को पथरदेवा विधानसभा क्षेत्र के मैनपुर, तवक्कलपुर, द्वारिका, वृंदावन व मुसहरी गांव में कमल संदेश यात्रा के तहत पदयात्रा निकाली। वह पैदल ही गांव में घूमे और लोगों से मिले। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों व आमजन के हित में कार्य कर रही है। किसानों को गेहूं बीज व कृषि यंत्रों पर सब्सिडी दी जा रही है।

इसी तरह उज्जवला योजना के तहत निश्शुल्क रसोई गैस सिलेंडर मुहैया कराया गया है। पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को आवास मुहैया कराया जा रहा है। इस मौके पर भाजपा नेता जितेंद्र प्रताप, नथुनी ¨सह कुशवाहा, राजेश सेंगर, र¨वद्र कौशल, पवन पाठक, विशाल जायसवाल, गोलू ¨सह, अभिषेक पासवान, दीपू ¨सह, सूरज गुप्ता, इंद्रदेव चौहान आदि मौजूद रहे। वहीं सदर विधायक जन्मेजय ¨सह ने बंसहिया, सेमरहिया में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को बताया। पूर्व विधायक र¨वद्र प्रताप मल्ल ने नगर के रामगुलाम टोला में सरकार की योजनाओं को बताया। इस दौरान नित्यानंद पांडेय, प्रेम अग्रवाल, गो¨वद मणि, विजय पटेल आदि मौजूद रहे।

विधायक काली प्रसाद ने दवन पिपरा व श्रवन पिपरा गांव में पहुंच उपलब्धियों गिनाईं। सांसद र¨वद्र कुशवाहा ने पिपरा मिश्र में कहा कि देश में करीब 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख रुपये तक इलाज की सुविधा दी जा रही है।

रुद्रपुर कार्यालय के अनुसार, भाजपा नेता लाला टोली, मस्जिद, पकड़ी वार्ड, मच्छर हट्टा सहित आधा दर्जन से अधिक वार्डों में घूमे।भाटपाररानी कार्यालय के अनुसार, क्षेत्र के गांवों में भाजपा नेता राजकुमार शाही ने सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच रखा। बरहज कार्यालय के अनुसार, विधायक सुरेश तिवारी ने बकुची में सरकार की योजनाओं को बताया। इस मौके पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य निशिरंजन तिवारी ने भी विचार रखे। क्षेत्र के ग्राम पैना में लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी मारकंडेय शाही के नेतृत्व में पद यात्रा निकाली। ------------------------

पदयात्रा कार्यक्रम में गावों का किया भ्रमण

खुखुंदू : रामपुर कारखाना विधानसभा क्षेत्र के गांवों में प्रमोद ¨सह व राजेश कुशवाहा ने वरुआडीह, कुशमौनी, राउतपार, आदि गांवों में भ्रमण किया।

------------------

chat bot
आपका साथी