गांवों के विकास के लिए कार्य कर रही सरकार

केंद्र और प्रदेश सरकार गांवों के विकास व किसानों के हित में कार्य कर रही है। विपक्षी दल किसानों को गुमराह कर कर विकास कार्य बाधित करने का प्रयास कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Dec 2020 01:19 AM (IST) Updated:Fri, 25 Dec 2020 01:19 AM (IST)
गांवों के विकास के लिए कार्य कर रही सरकार
गांवों के विकास के लिए कार्य कर रही सरकार

देवरिया: सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि भारत की आत्मा गांवों में बसती है। गांवों के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए केंद्र सरकार ने आदर्श गांव बनाने की पहल की है। उसी के अनुरूप राज्य सरकार काम कर रही है। वह गुरुवार को बोड़िया अनंत गांव में 14 वें वित्त से निर्मित पोखरे के सीढ़ी व इंटरलाकिग कार्य का लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार गांवों के विकास व किसानों के हित में कार्य कर रही है। विपक्षी दल किसानों को गुमराह कर कर विकास कार्य बाधित करने का प्रयास कर रहे हैं।

सदर विधायक डा. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने कहा कि देश तभी खुशहाल रहेगा, जब गांव खुशहाल रहेंगे। पूर्व एमएलसी महेंद्र यादव ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार का प्रयास है कि गांव की सभी आवश्यक सुविधाओं को गांवों में ही मुहैया कराया जाए। गांवों में अच्छी सड़कें, घर, बिजली, साफ पानी, बेहतर स्वास्थ्य व शिक्षा उपलब्ध कराई जा रही है। अध्यक्षता ग्राम प्रधान संजय राव ने की। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष विजय कुमार दूबे, आइएएस अधिकारी अभिषेक राठौर, बलराम उपाध्याय, अंबिकेश पांडेय, हरेंद्र राव, जितेंद्र पाल, रत्नेश दूबे आदि मौजूद रहे।

किसानों की हितैषी है भाजपा

देवरिया : भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री, भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित किसान संवाद की तैयारी हेतु रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र के रामलक्षन मंडल के वर्दगोनिया सेक्टर की बैठक हुई। सेक्टर के प्रभारी जिला कार्यसमिति सदस्य पवन कुमार मिश्र ने कहा कि भारतरत्न अटल जी के जन्मदिवस को भारतीय जनता पार्टी किसानों के साथ मिलकर मनाएगी। 26 एवं 27 दिसंबर को सभी बूथों पर भाजपा नेता किसानों के साथ अटल जी का जन्मदिवस मनाएंगे। मण्डल अध्यक्ष सुनील निषाद, राम भगत निषाद, वैभव सिंह, विजेंद्र चौहान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी