भयमुक्त समाज की स्थापना के लिए सरकार कटिबद्ध: अनुपमा

बेसिक शिक्षा, बाल विकास पुष्टाहार राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल ने शुक्रवार को शहर के भुजौली कालोनी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से पार्क (स्मृति स्थल) का शिलान्यास किया। इसके पूर्व कृषि, पशुपालन, गन्ना, बागवानी, मत्स्य, आदि विभागों की तरफ से लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 11:30 PM (IST) Updated:Fri, 02 Nov 2018 11:30 PM (IST)
भयमुक्त समाज की स्थापना के लिए सरकार कटिबद्ध: अनुपमा
भयमुक्त समाज की स्थापना के लिए सरकार कटिबद्ध: अनुपमा

देवरिया : बेसिक शिक्षा, बाल विकास पुष्टाहार राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल ने शुक्रवार को शहर के भुजौली कालोनी में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से पार्क (स्मृति स्थल) का शिलान्यास किया। इसके पूर्व कृषि, पशुपालन, गन्ना, बागवानी, मत्स्य, आदि विभागों की तरफ से लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस मौके पर आयोजित उद्यान गोष्ठी को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री किसानों की आय बढ़ाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। ताकि किसानों का जीवन स्तर ऊंचा उठ सके और देश व प्रदेश के विकास में उनकी भागीदारी बढ़ सके।

उन्होंने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार समाप्त करने व भयमुक्त समाज की स्थापना के लिए लगातार कटिबद्ध है। जिससे लोगों को स्वतंत्र और जीवन बिताने का अच्छा माहौल मिल सके। पार्क को अच्छा व सुन्दर बनाने के साथ ही साफ-सुथरा रखना हम सभी की जिम्मेदारी है। उद्यान विभाग पार्क में पौधरोपण करके अच्छा बनाएं, जिससे मोहल्ले के लोगों को शुद्ध हवा मिल सके व लोग योग आदि के जरिये खुद को स्वस्थ रख सकें। उन्होंने कहा कि इस पार्क का नाम महान सपूत के नाम पर रखा गया है। उसी के अनुरूप सुंदर बनाया जाए। राज्य मंत्री ने सोलर पंप व वर्मिंग कंपोस्ट यूनिट स्थापना करने वाले लाभार्थियों को प्रमाण पत्र व किसानों में सरसो के मिनी किट वितरित किया। उन्होंने विकास खंड स्तर पर प्रदर्शनी लगाने पर बल दिया। जिससे किसानों को कृषि यंत्रों, अच्छे बीज, उर्वरक की समुचित मात्रा में प्रयोग की जानकारी मिल सके। सदर विधायक जन्मेजय ¨सह ने कहा कि किसानों की आय दोगुना हो, इसके लिए देश व प्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत है। इसके लिए योजनाएं तैयार करके संचालित की जा रही है। विधायक रामपुर कारखाना कमलेश शुक्ल ने कहा कि कृषि व पशुपालन विभाग किसानों के हित में टीम भावना से कार्य करे तो किसानों को जरूर लाभ मिलेगा। जिलाधिकारी अमित किशोर ने राज्य मंत्री को प्रतीक चिह्न के रूप में पौधा रोपित गमला भेंट किया। उन्होंने कहा कि इस पार्क को नाम के अनुरूप बनाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा, जिससे लोगों को इसका लाभ मिल सके। गोष्ठी को भाजपा जिलाध्यक्ष डा. अन्तर्यामी ¨सह व भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री जितेंद्र प्रताप राव ने भी संबोधित किया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी राजेश कुमार त्यागी, पुलिस अधीक्षक एन. कोलांची, जिला उद्यान अधिकारी सीताराम यादव, सांसद प्रतिनिधि विजय कुमार दुबे, उपजिलाधिकारी सदर रामकेश यादव, क्षेत्राधिकारी पुलिस वरुण मिश्र, उप निदेशक कृषि डा. एके मिश्र आदि मौजूद रहे।

---------------------

chat bot
आपका साथी