युवाओं के विकास के प्रति समर्पित सरकार: कौशिक

युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री डा. विभ्राट चंद्र कौशिक ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार युवाओं के विकास के लिए पूरी तरह समर्पित है। खेलों के माध्यम से युवाओं के विकास लिए प्रयत्नशील है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jul 2019 12:00 AM (IST) Updated:Thu, 04 Jul 2019 06:22 AM (IST)
युवाओं के विकास के प्रति समर्पित सरकार: कौशिक
युवाओं के विकास के प्रति समर्पित सरकार: कौशिक

देवरिया: युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री डा. विभ्राट चंद्र कौशिक ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार युवाओं के विकास के लिए पूरी तरह समर्पित है। खेलों के माध्यम से युवाओं के विकास लिए प्रयत्नशील है।

डा.कौशिक बुधवार को रैनाथ ब्रह्मदेव पीजी कालेज में आयोजित नवयुवक मंगल दल व महिला मंगल दल के सदस्यों के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिभावान युवाओं को मंच प्रदान करने के लिए युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग द्वारा खेल सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। अच्छे खिलाड़ियों को सरकार पुरस्कृत करने के साथ उन्हें प्रोत्साहित करने का कार्य करेगी। सरकार की मंशा है कि जिन गांवों में पर्याप्त भूमि उपलब्ध है तो वहां मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जाए। सलेमपुर तहसील मुख्यालय पर खिलाड़ियों के लिए यदि छह एकड़ जमीन की उपलब्धता हुई तो यहां स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने विधायक काली प्रसाद से भी प्रस्ताव भेजे जाने की बात कही। विधायक काली प्रसाद ने कहा कि डा.कौशिक के प्रयास से सलेमपुर में जल्द ही स्टेडियम निर्माण कराया जाएगा। इसके पहले जिला युवा कल्याण अधिकारी राम प्रताप सिंह ने युवाओं के लिए शासन से मिलने वाले योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान भाटपाररानी, सलेमपुर के उत्कृष्ट कार्य करने वालों को खेल से संबंधित किट देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रबंधक दीनदयाल मिश्र, प्राचार्य इंद्रदेव पांडेय, वीरेंद्र मणि तिवारी, त्रिपुणायक विश्वकर्मा, रितेश मणि, रमनी श्रीवास्तव, डा.सत्येंद्र मिश्र ने संबोधित किया। संचालन हिदी प्रवक्ता डा.रमेश कुमार मिश्र ने किया।

chat bot
आपका साथी