सरकार लोगों की सेहत को लेकर फिक्रमंद: राज्यमंत्री

सीएमओ डा.आलोक कुमार पांडेय ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीका लगाने की सभी तैयारियां पूरी की जा रहीं हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 12:03 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 12:03 AM (IST)
सरकार लोगों की सेहत को लेकर फिक्रमंद: राज्यमंत्री
सरकार लोगों की सेहत को लेकर फिक्रमंद: राज्यमंत्री

देवरिया : एकौना क्षेत्र के पचलड़ी में रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का पुशधन राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद ने शुभारंभ किया। राज्य मंत्री ने निषाद ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों की सेहत को लेकर फिक्रमंद है। सभी लोगों को इलाज हो रहा है। गोल्डन कार्ड से गरीबों को फायदा हो रहा है। प्रदेश में योगी व देश में मोदी सरकार का कोई विकल्प नहीं है।

सभी को स्वास्थ्य सुविधा मिले इसलिए पीएचसी पर स्वास्थय मेले का लाभ गांव स्तर तक के लोगों को मिलें । लोगों कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीका लगाने की शुरुआत की जा रही है। सीएमओ डा.आलोक कुमार पांडेय ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीका लगाने की सभी तैयारियां पूरी की जा रहीं हैं। इस दौरान एसडीएम संजीव कुमार उपाध्याय ने कहा कि सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मेले का आयोजन किया गया है। लोगों को इसका लाभ लेना चाहिए। इस दौरान सास बहु के संबंधों पर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। राज्यमंत्री ने एक दर्जन से अधिक सास और बहु को पुरस्कार दिया। इस अवसर पर डा. अरविद आर्या, डा.राजेश सिंह, संगमधर द्विवेदी, महेश मणि, सीडीपीओ सावित्री, डा.सुमित शुक्ला सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे । 1083 मरीजों का इलाज किया गया

मुख्यमंत्री आरोग्य मेले के दौरान रुद्रपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थय केंद्रों पर मरीजों का इलाज किया गया।

इस दौरान पचलड़ी में 312, एकौना 172,कंहौली 160, नरायनपुर और सरांव पर 152-152 मदनपुर 135 मरीजों का इलाज किया गया। प्र भारी चिकित्सा अधीक्षक डा. अरविद आर्या ने कहा 1083 मरीजों का इलाज किया गया।

मेले में 373 मरीजों का हुआ इलाज

नगर पंचायत बरियारपुर के नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर रविवार को मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ भाजपा के मंडल अध्यक्ष नागेशपति त्रिपाठी ने फीता काट कर किया । स्वास्थ्य मेले में आये हुए 106 मरीजो का डा. विनित कुमार व डा. सरोज द्वारा परीक्षण किया गया। सदर विकास खण्ड क्षेत्र के नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर डा. राजेश कुमार के नेत्रृत्व में 64 मरीजों का जांच किया गया। नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर अवस्थी में भी मरीजों का इलाज किया गया।

chat bot
आपका साथी