देवरिया को हराकर गोरखपुर ने किया ट्राफी पर कब्जा

खेल में मुकाबला काफी रोचक व दिलचस्प रहा। कांटे के संघर्ष के बीच जूझ रहे दोनों पक्षों के खिलाड़ियों के बीच तीसरे मिनट का खेल हो रहा था कि इस बीच गोरखपुर के विनय ने टीम के लिए गोल दागा और यह अंत तक बरकरार रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 12:23 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 12:23 AM (IST)
देवरिया को हराकर गोरखपुर ने किया ट्राफी पर कब्जा
देवरिया को हराकर गोरखपुर ने किया ट्राफी पर कब्जा

देवरिया: राजकीय इंटर कालेज के मैदान में चल रहे स्व. मंगल सिंह राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला सद्भावना क्लब गोरखपुर व मेडिकल क्लब देवरिया के बीच खेला गया। जिसमें गोरखपुर ने देवरिया को हरा कर ट्राफी पर कब्जा जमा लिया। मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहे।

खेल में मुकाबला काफी रोचक व दिलचस्प रहा। कांटे के संघर्ष के बीच जूझ रहे दोनों पक्षों के खिलाड़ियों के बीच तीसरे मिनट का खेल हो रहा था कि इस बीच गोरखपुर के विनय ने टीम के लिए गोल दागा और यह अंत तक बरकरार रहा। जीआइसी के प्रधानाचार्य पीके शर्मा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि खेल में भी आज भविष्य है। जरूरत है अपनी प्रतिभा को पहचान कर उसे सही दिशा में लगाने की। खेल भी एक साधना है, अनुशासन के बीच जो लक्ष्य बनाकर खेलता है मंजिल उसे ही मिलती है। यहां मुख्य रूप से सुनील सिंह, रामेश्वर लाल, नीरज श्रीवास्तव, राम चन्द्र जायसवाल आदि मौजूद रहे। पुरस्कार वितरण समारोह का संचालन विजय शुक्ल व रघुवंश कुशवाहा ने किया। टाइगर्स क्लब ने डालफिस क्लब को छह विकेट से हराया

देवरिया: जिला कारागार परिसर में जेपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का सोमवार को शुभारंभ हुआ। बंदियों ने पूरे जोश के साथ प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। बेहतर खेलने वाले बंदियों का प्रदेश स्तरीय टीम में चयन होगा। यह प्रतियोगिता एक पखवारा तक चलेगी। प्रतियोगिता में कुल नौ टीमें हिस्सा ले रही हैं।

प्रतियोगिता का शुभारंभ जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी ने किया। टास जीत कर डालफिस क्लब ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। डालफिस क्लब के खिलाड़ियों ने खेल का शानदार प्रदर्शन किया और आठ ओवर में कुल 40 रन बनाया। जवाब में उतरी टाइगर्स क्लब ने चार विकेट खोकर 6 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। अपनी टीम के लिए हिमांशु ने 12 रनों की पारी खेली। दूसरा मैच स्कार पियंस व पैंथर के बीच खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कार पियंस ने 68 रन बनाया, जबकि जवाब में उतरी पैंथर की पूरी टीम 49 रन बनाकर आउट हो गई। इस दौरान चिकित्साधिकारी डा. संजय गुप्त आदि मौजूद रहे। मदनचक की टीम सेमीफाइनल में

देवरिया: लार कस्बे के रामावती धर्मनाथ इंटर कालेज के प्रांगण में चल रहे स्व. नीरज सिंह राज्यस्तरीय फुटबाल टूर्नामेंट का मैच स्वर्गीय धर्मनाथ सिंह लारी क्लब व मदनचक की टीम के बीच खेला गया। दोनों टीमों ने खेल का उम्दा प्रदर्शन किया।

हाफ के बाद मदनचक की टीम के खिलाड़ियों ने एक गोल दागते हुए बढ़त बना लिया। यह अंत तक बरकरार रहा। मदनचक ने जीत अपने नाम कर लिया। मैच का शुभारंभ मुख्य अतिथि विश्वनाथ प्रसाद सपा नेता ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। मैच के दौरान यशवंत सिंह, दीनबंधु सिंह, अभिषेक सिंह ,अमित सिंह, प्रवीण तिवारी, विष्णुकांत तिवारी सहित सैकड़ों दर्शक मौजूद रहे। आयोजक धीरज सिंह ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी