निकायों के विकास के लिए जनप्रतिनिधियों के साथ पांच घंटे माथा-पच्ची

डीएम ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के चारों तरफ बनने वाले सड़क के साथ जल निकासी के लिए नाली निर्माण कराने का निर्देश दिया। बरियारपुर में गौशाला बनाने के लिए स्थल चयन कर कार्य प्रस्ताव शामिल करने रुद्रपुर में बथुआ नाले की सफाई कराने नगर निकायों में अतिक्रमण हटाए जाने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 11:24 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 11:24 PM (IST)
निकायों के विकास के लिए जनप्रतिनिधियों के साथ पांच घंटे माथा-पच्ची
निकायों के विकास के लिए जनप्रतिनिधियों के साथ पांच घंटे माथा-पच्ची

देवरिया: जिले के सभी नगर निकायों में 15 वें वित्त आयोग से मिले धन से विकास कार्यों को कराने के लिए पांच घंटे तक माथा-पच्ची की गई। नगर पालिका सभागार में आयोजित बैठक में शामिल जनप्रतिनिधियों ने विकास कार्यों से संबंधित कई सुझाव दिए।

इस पर अमल करने के लिए डीएम अमित किशोर ने नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए।

सांसद रमापति राम त्रिपाठी, सलेमपुर सांसद रविद्र कुशवाहा, सलेमपुर विधायक काली प्रसाद व सदर विधायक डा.सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने नगर निकायों को जलजमाव से मुक्ति दिलाने व पेयजल व्यवस्था पर जोर दिया गया। नगर निकायों के प्रस्तावित कार्ययोजनाओं पर चर्चा की गई। नाली, खड़ंजा व कूड़ा डंपिग यार्ड के निर्माण कार्यों को कराने का निर्देश दिया गया।

डीएम ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज के चारों तरफ बनने वाले सड़क के साथ जल निकासी के लिए नाली निर्माण कराने का निर्देश दिया। बरियारपुर में गौशाला बनाने के लिए स्थल चयन कर कार्य प्रस्ताव शामिल करने, रुद्रपुर में बथुआ नाले की सफाई कराने, नगर निकायों में अतिक्रमण हटाए जाने का निर्देश दिया। नगर पालिका देवरिया के जलजमाव से निजात दिलाने के लिए विस्तृत कार्य योजना जल निगम द्वारा तैयार किए जाने की जानकारी दी गई। नपा अध्यक्ष अलका सिंह, बरहज अध्यक्ष उमाशंकर सिंह विशेन, विधायक प्रतिनिधि डा. संजीव शुक्ला, डा.बलराम जायसवाल, गौरीशंकर, भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह, पूर्व विधायक रविद्र प्रताप मल्ल, सीआरओ अमृतलाल बिद, एसडीएम सदर सौरव सिंह आदि मौजूद रहे।

स्टीमेट में दर अधिक दर्शाने पर जताई नाराजगी

डीएम अमित किशोर ने मझौलीराज में 250 केवीए के ट्रांसफार्मर के स्टीमेट में दर अधिक दर्शाने पर नाराजगी जताई। साथ ही स्पष्टीकरण मांगा। गौरी बाजार नगर निकाय में कूड़ा डंपिग स्थल का चयन किए जाने का निर्देश दिया।

chat bot
आपका साथी