रायल एनफील्ड के शोरूम में आग, लाखों का नुकसान

शहर से सटे सोंदा के सामने स्थित रायल एनफील्ड के शोरूम (सुप्रीम मोटर्स) में सोमवार की देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। शोरूम में रखी गाड़ियां समेत सभी सामान जलकर राख हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:14 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:14 PM (IST)
रायल एनफील्ड के शोरूम में आग, लाखों का नुकसान
रायल एनफील्ड के शोरूम में आग, लाखों का नुकसान

देवरिया : शहर से सटे सोंदा के सामने स्थित रायल एनफील्ड के शोरूम (सुप्रीम मोटर्स) में सोमवार की देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। शोरूम में रखी गाड़ियां समेत सभी सामान जलकर राख हो गए। पांच घंटे की मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

सलेमपुर के भठवा धर्मपुर के रहने वाले राजेश मिश्र की सोंदा के सामने सलेमपुर रोड पर रायल एनफील्ड की एजेंसी है। रोज की तरह वह रात करीब 8.30 बजे एजेंसी बंद कर घर चले गए। रात करीब दो बजे एजेंसी पर रहने वाले कर्मचारियों की नींद कमरे में धुंआ भरने के चलते अचानक खुल गई। अनहोनी की आशंका को देखते हुए कर्मचारी बाहर निकले। शोरूम में धुंआ उठता देख इसकी सूचना राजेश मिश्र और अग्निशमन विभाग को फोन के जरिए दी। तब तक आसपास के लोग भी इकठ्ठा हो गए थे। रात करीब 2.40 बजे दमकल की एक गाड़ी को मौके के लिए रवाना किया गया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी शंकर शरण राय कुछ देर बाद चार दमकल की गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश में जुट गए। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाय जा सका। एजेंसी के वर्कशाप व स्टोर रूम को सुरक्षित बचाया जा सका। एजेंसी के मालिक राजेश मिश्र ने बताया कि शोरूम में खड़ी सात नए बुलेट के अलावा कंप्यूटर सेट, आई पैड, महंगे फर्नीचर समेत सारा सामान जलकर राख हो गए।

कुशीनगर से रवाना हुई थी दमकल की दो गाड़ियां

भीषण आग को देखते हुए कुशीनगर से दमकल की दो गाड़ियों को बुलाया गया। अभी गाड़ियां कुछ दूर पहुंची थी कि आग पर काबू पाने के चलते उन्हें वापस कर दिया गया।

बारिश का पानी आया काम

एजेंसी के बगल में गड्ढे में बारिश का पानी जमा है। आग बुझाने में वह पानी काम आया। पानी की कमी नहीं हो पाई।

chat bot
आपका साथी