सलेमपुर में बंद मिलीं उर्वरक की दुकानें, लाइसेंस निलंबित

डीएम अमित किशोर ने सभी तहसीलों में संबंधित एसडीएम के साथ अलग-अलग जांच अधिकारी नियुक्त किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 02:07 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 02:07 AM (IST)
सलेमपुर में बंद मिलीं उर्वरक की दुकानें, लाइसेंस निलंबित
सलेमपुर में बंद मिलीं उर्वरक की दुकानें, लाइसेंस निलंबित

देवरिया: जिले में उर्वरक दुकानों पर शुक्रवार को छापेमारी के चलते खलबली मच गई। सभी तहसील क्षेत्रों में कुल 65 उर्वरक दुकानों पर छापेमारी उर्वरक के 17 नमूने लिए गए। सलेमपुर में तीन दुकानें बंद मिली। जिसका लाइसेंस निलंबित कर दिया गया। पांच दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस जारी की गई।

शासन ने एक दिन पूर्व जिले में उर्वरक की गुणवत्ता व उचित दर पर बिक्री के लिए उर्वरक दुकानों पर छापेमारी का निर्देश दिया था। डीएम अमित किशोर ने सभी तहसीलों में संबंधित एसडीएम के साथ अलग-अलग जांच अधिकारी नियुक्त किया। रुद्रपुर में उप निदेशक कृषि डा.एके मिश्र, देवरिया सदर में जिला कृषि अधिकारी मोहम्मद मुजम्मिल, सलेमपुर में जिला कृषि रक्षा अधिकारी रतन शंकर ओझा, बरहज में भूमि संरक्षण अधिकारी ने जांच की। जिला कृषि रक्षा अधिकारी रतन शंकर ओझा सलेमपुर के सोहनाग रोड पर स्थित गुप्ता ट्रेडिग कंपनी, जायसवाल खाद भंडार व अनिल बीज भंडार पर पहुंचे तो ताला बंद मिला। उनकी रिपोर्ट पर जिला कृषि अधिकारी ने तीनों दुकानों का लाइसेंस निलंबित कर दिया।

स्कूल खोलने के लिए डीएम को सौंपा ज्ञापन

देवरिया: पूर्वांचल विद्यालय परिषद के पदाधिकारियों ने 11 माह से बंद चल रहे आठवीं तक के स्कूलों को खोलने की मांग की है। एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को जिलाधिकारी अमित किशोर से मुलाकात की। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उन्हें सौंपा गया। ज्ञापन में कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण मार्च 2020 से निजी विद्यालय बंद हैं। जिसके कारण बिजली बिल, भवन का किराया, स्कूल वाहनों का ऋण व इंश्योरेंस आदि की अदायगी मुश्किल हो गया है। शिक्षकों व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का जीविकोपार्जन नहीं हो पा रहा है। प्रतिनिधिमंडल में अध्यक्ष शब्बीर अहमद, संजय कुमार यादव, सत्यपाल यादव, रामभगत शर्मा, शैलेश पटेल, आनंद त्रिपाठी, सत्राजीत मणि त्रिपाठी, राकेश सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी