फर्जी आइडी लगा बैनामा कर दिया दूसरे की जमीन

खोड़ारे थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नरहरपुर में फर्जी आइडी लगाकर लाखों की जमीन का बैनामा करने का मामला प्रकाश में आया है। जमीन खरीदने वाला भी सप्ताह भर बाद उस जमीन को दूसरे के हाथों बेंच दिया। भूस्वामी को इस बात का पता उस समय चला जब बैनामा कराएं लोग उसके जमीन पर कब्जा करने पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 10:59 PM (IST)
फर्जी आइडी लगा बैनामा कर दिया दूसरे की जमीन
फर्जी आइडी लगा बैनामा कर दिया दूसरे की जमीन

बस्ती : खोड़ारे थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नरहरपुर में फर्जी आइडी लगाकर लाखों की जमीन का बैनामा करने का मामला प्रकाश में आया है। जमीन खरीदने वाला भी सप्ताह भर बाद उस जमीन को दूसरे के हाथों बेंच दिया। भूस्वामी को इस बात का पता उस समय चला जब बैनामा कराएं लोग उसके जमीन पर कब्जा करने पहुंचे। पुलिस ने पीड़िता के तहरीर पर कूटरचित दस्तावेज तैयार करने, धोखाधड़ी आदि की धाराओं मे मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन मे जुट गई है।

ग्राम पंचायत नरहपुर के चेतिया पुरवा निवासी महिला चंद्रावती देवी पत्नी स्व. लल्लू प्रसाद ने मनकापुर पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि अल्लीपुर गांव के जुगड़िहवा पुरवा निवासनी शिवपता पत्नी फूलचंद ने उसके के नाम से फर्जी आईडी व अन्य कागजात तैयार कर उसकी जमीन को विजय प्रकाश पुत्र चंद्रिका प्रसाद निवासी बनरही जंगल, थाना सोनहा जनपद बस्ती को रजिस्ट्री कर दिया। सप्ताह भर बाद ही विजय प्रकाश ने उसी जमीन को इजहार अहमद खान व मुबारक अली खान निवासी इस्लामपुर थाना खोड़ारे को बेंच दिया। महीनों तक चले इस जालसाजी का खुलासा जमीन के कब्जेदारी के दौरान हुआ तो पीडि़ता के पैरों तले जमीन ही खिसक गई। जानकारी के बाद पीड़िता ने सभी कागजात को मनकापुर तहसील के रजिस्ट्री कार्यालय से निकाला तो जालसाजों के चेहरे बेनकाब हो गए। पीड़िता की शिकायत पर मनकापुर पुलिस ने नरहरपुर गांव के सौरभ श्रीवास्तव, राहुल व थाना क्षेत्र के इस्लामपुर निवासी इबरार व आजाद अहमद, खम्हरिया निवासी अब्दुल कलाम उर्फ सिद्दिकी, उप निबंधक मनकापुर सुधीर श्रीवास्तव, एडवोकेट सुरेंद्र प्रताप ¨सह, अर¨वद कुमार भारती तथा केपी त्रिपाठी समेत तेरह लोगों के खिलाफ जालसाजी सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया। पीड़िता के मुताबिक मामले का मास्टरमाइंड अब्दुल सलाम उर्फ सिद्दीकी है। कोतवाली मनकापुर के प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार सरोज ने बताया कि मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी