80 निगेटिव, चार कोरोना पॉजिटिव

देवरिया जिले में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मरीज।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:36 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 10:36 PM (IST)
80 निगेटिव, चार कोरोना पॉजिटिव
80 निगेटिव, चार कोरोना पॉजिटिव

देवरिया: जनपद में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। गुरुवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से 80 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके अलावा नोएडा के शारदा हास्पिटल से दो व राम मनोहर लोहिया अस्पताल लखनऊ से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिले में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या अब 233 हो गई है। अबतक पांच लोगों की मौत हुई है। 169 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कुल एक्टिव केस 59 है। पॉजिटिव चारों लोगों का नाम पता ट्रेस कर स्वास्थ्य विभाग निरोधात्मक कार्रवाई के प्रयास में है। उधर बुधवार की देर रात आए एक कोरोना पॉजिटिव के चलते हनुमान मंदिर के समीप की दुकानों व सड़क को सैनिटाइज किया गया।

हनुमान मंदिर के समीप कपड़े के दुकानदार के घर कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद आस के लोगों में दहशत का माहौल है। दुकानदार देवरिया खास का निवासी है। स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों की तलाश कर उनकी सैंपलिग कराने में जुट गए हैं। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुल पॉजिटिव की संख्या अब 233 हो गई है।

295 की हुई सैंपलिग

जिला चिकित्सालय से लेकर तहसील मुख्यालयों पर सैंपल कलेक्शन केंद्रों पर चिकित्सकों की टीम ने 295 कोरोना संदिग्धों की सैंपलिग की। सभी नमूने मेडिकल कालेज गोरखपुर भेज दिए गए।

chat bot
आपका साथी