सबको मिल रहा सरकार की योजनाओं का लाभ

गन्ना शोध संस्थान के उपाध्यक्ष नीरज शाही ने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए प्रत्येक हिदू परिवार से एक सदस्य को जोड़ने की आवश्यकता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 12:53 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 12:53 AM (IST)
सबको मिल रहा सरकार की योजनाओं का लाभ
सबको मिल रहा सरकार की योजनाओं का लाभ

देवरिया: हिदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की बैठक सोमवार को महारानी चंडिका छात्रावास में हुई। हियुवा के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद सिंह ने कहा कि सरकार, गरीबों, किसानों, नौजवानों, महिलाओं के लिए अनेकों योजनाएं चला रही है। जिसका लाभ समाज के हर वर्ग को मिल रहा है। जिन पात्रों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है कार्यकर्ता उन पात्रों को योजनाओं का लाभ दिलाने का कार्य करें। जाति वर्ग व भेदभाव समाप्त कर कर समान रूप से सरकार विकास कार्य कर रही है।

गन्ना शोध संस्थान के उपाध्यक्ष नीरज शाही ने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए प्रत्येक हिदू परिवार से एक सदस्य को जोड़ने की आवश्यकता है। संगठन को मजबूत करें और अधिक से अधिक युवाओं को जोड़ा जाए।

जिलाध्यक्ष मुन्ना राय ने कहा कि कुछ अधिकारी कर्मचारी सरकार की छवि धूमिल करने में लगे हैं। ऐसे लोगों को चिह्नित कर इससे मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाएगा। कार्यकर्ता श्री राम जन्म भूमि पर भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के लिए कार्य धन संग्रह का कार्य करें। यहां जिला उपाध्यक्ष अमित मोदनवाल, नीरज श्रीवास्तव, धनश्याम मणि, विनोद ठठेरा, राणा सिंह सैंथवार, लक्ष्मण सिंह, पवन मणि, सोनू मणि, अमित सिंह, जीतेश पांडेय आदि मौजूद रहे।

कैंप लगाकर के 21 लोगों को दिया गया किसान क्रेडिट कार्ड

देवरिया : रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के बरवा मीर छापर स्थित सेंट्रल बैंक में सोमवार को किसान क्रेडिट कार्ड कैंप में क्षेत्र के लगभग 21 किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड दिया गया। क्षेत्रीय प्रबंधक एसके उपाध्याय कहा कि किसानों के लिए बैंक हर सुविधा देने के लिए तत्पर है। सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वपूर्ण महत्वाकांक्षी योजनाओं को बैंक आपके साथ मिलकर कार्य करने को तैयार हैं। ऐसे में आप इसका लाभ लें तथा अपने को आर्थिक मजबूत करते हुए सु²ढ बनें। इस दौरान शाखा प्रबंधक एसके सोनी, संतोष कुमार मिश्र, मुकेश सिंह, देवीकांत पांडेय, संदीप कुमार सिंह, गोरख सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी