मेडिकल कालेज के लिए जल्द खरीदे जाएंगे उपकरण व फर्नीचर

उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव राम नेवास ने भेजे अपने पत्र में कहा है कि मेडिकल कालेज निर्माण में उपकरण व फर्नीचर की खरीदारी मद में 10 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। बीआरडी मेडिकल कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य इसकी खरीदारी करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 01:28 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 01:28 AM (IST)
मेडिकल कालेज के लिए जल्द खरीदे जाएंगे उपकरण व फर्नीचर
मेडिकल कालेज के लिए जल्द खरीदे जाएंगे उपकरण व फर्नीचर

देवरिया: महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज देवरिया को शुरू करने की दिशा में हर रोज शासन स्तर से कदम बढ़ाए जा रहे हैं। भवन निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। 75 फीसद से अधिक कार्य पूरा किया जा चुका है। मेडिकल कालेज में लगने वाले फर्नीचर व उपकरणों की खरीदारी बहुत जल्द शुरू होगी। इसके लिए शासन ने मंजूरी दे दी है।

उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव राम नेवास ने भेजे अपने पत्र में कहा है कि मेडिकल कालेज निर्माण में उपकरण व फर्नीचर की खरीदारी मद में 10 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। बीआरडी मेडिकल कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य इसकी खरीदारी करेंगे। जरूरत के हिसाब से एस्टीमेट बनाकर 248 उपकरण व फर्नीचर की खरीदारी की जाएगी। जिला चिकित्सालय के सीएमएस डा. एएम वर्मा ने बताया कि मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य अंतिम दौर में है। शासन से फर्नीचर व उपकरण खरीद के लिए आदेश जारी किए गए हैं। मेडिकल कालेज को शुरू करने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। तेजी से चल रहा मेडिकल कालेज निर्माण

मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य दिन रात हो रहा है। कार्यदायी संस्था दिन रात कार्य करा रही है। ऐसे में निर्माण कार्य माह नवंबर में पूरा होने की पूरी संभावना है। टाइप वन, टाइप टू, टाइप थ्री आवास के अलावा डाइरेक्टर बंगला, डाइरेक्टर कार्यालय के अलावा अन्य भवन का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। ओपीडी का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। 337 की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव

देवरिया: मेडिकल कालेज गोरखपुर से मंगलवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 337 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। एक भी रिपोर्ट पाजिटिव नहीं है। कुल संक्रमितों की संख्या 6765 है जबकि 6661 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सक्रिय केस की संख्या 9 है। जिले में अब तक 95 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। होम आइसोलेशन में मात्र दो मरीज भर्ती हैं। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज एक भी जांच रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी