बूथों पर नए मतदाता बनने के लिए दिखा उत्साह

जिले में रविवार को तृतीय विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान का आयोजन किया गया। बूथों पर नए मतदाता बनने के लिए युवाओं में उत्साह देखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 11:20 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 11:20 PM (IST)
बूथों पर नए मतदाता बनने के लिए दिखा उत्साह
बूथों पर नए मतदाता बनने के लिए दिखा उत्साह

देवरिया: जिले में रविवार को तृतीय विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान का आयोजन किया गया। बूथों पर नए मतदाता बनने के लिए युवाओं में उत्साह देखा गया। इस दौरान सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी भ्रमण करते रहे।

विधानसभा चुनाव को देखते हुए मतदाता सूची को दुरुस्त करने की प्रक्रिया चल रहा है। तृतीय विशेष मतदाता पुनरीक्षण अभियान के तहत जनपद के 2733 बूथों पर बीएलओ सुबह से ही पहुंच गए। उन्होंने नए नाम शामिल कराने के लिए फार्म-छह, अपमार्जन के लिए फार्म सात, संशोधन के लिए फार्म आठ, स्थान परिवर्तन के लिए फार्म आठ ए भरवाया। अधिकतर बूथों पर भीड़ देखी गई। सभी विधानसभा क्षेत्रों के सात निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी व 52 सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी लगाए गए थे। अधिकारियां ने बूथों पर जाकर मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के कार्यों का जायजा लिया। इसकी जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को उपलब्ध कराया। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी एसडीएम न्यायिक रुद्रपुर मंजूर अहमद अंसारी ने बताया कि एक जनवरी 2022 को जो युवा 18 वर्ष उम्र पूरी कर रहे हैं, वह बूथ पर जाकर बीएलओ के पास उपलब्ध फार्म को भरकर नए मतदाता बन सकते हैं। भाटपाररानी संवाददाता के अनुसार, एसडीएम राजपति वर्मा व तहसीलदार अश्वनी कुमार ने बूथों का निरीक्षण किया। एसडीएम ने डेमुसा, बंधीनिशा, पकड़ी बाबू, जसुई, विशुनपुरा, पिपरहिया, राम मनोहर लोहिया इंटर कालेज पकड़ी बाबू, सिरिसिया मिश्र, खामपार, भिगारी, बिरमापट्टी व भोपतपुरा का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी बीएलओ को लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया। नैनहा के बीएलओ शौकत अली व बूथ संख्या 176 के बीएलओ संजय प्रसाद के कार्य ठीक न मिलने पर वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। तहसीलदार ने पिपरा बिट्ठल, बनकटा तिवारी, खिरिया, खैराट, मदनचक व माधोछपरा आदि बूथों का निरीक्षण किया। बनकटा तिवारी पर बीएलओ नर्वदेश्वर पांडेय का कार्य ठीक न मिलने पर वेतन बाधित की रिपोर्ट भेज दी।

chat bot
आपका साथी