इमरजेंसी में लगे बेड, मरीज के साथ रहेगा एक अटेंडेंट

देवरिया जिला अस्पताल की इमरजेंसी में विभागीय अधिकारियों की बेफिक्री की कलई खुलते ही मरीज

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:15 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:15 PM (IST)
इमरजेंसी में लगे बेड, मरीज के साथ रहेगा एक अटेंडेंट
इमरजेंसी में लगे बेड, मरीज के साथ रहेगा एक अटेंडेंट

देवरिया: जिला अस्पताल की इमरजेंसी में विभागीय अधिकारियों की बेफिक्री की कलई खुलते ही मरीजों के लिए मुकम्मल इंतजाम होना शुरू हो गया। दैनिक जागरण ने 18 मई के अंक में पेज तीन पर बेड की आस में आक्सीजन सिलिडर पर अटकी सांस शीर्षक से खबर प्रकाशित था।

इसमें कोरोना लक्षण वाले मरीजों के वार्ड के अंदर मरीज को जमीन पर लिटा कर इलाज करने, तो बाहर वाहन में आक्सीजन लगाए बेड के इंतजार में मरीजों की समस्या को फोटो सहित स्थान दिया था। जिसे डीएम आशुतोष निरंजन ने संज्ञान लिया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की क्लास लगाई। इमरजेंसी व कोविड वार्ड की व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त किया गया। जिन मरीजों का जमीन पर लिटा कर इलाज हो रहा था, उन्हें बेड मुहैया कराया गया। इमरजेंसी में दो बेड लगाए गए।

वार्ड में अधिकांश बेड पर चादर नहीं थे, सभी बेड पर नया चादर बिछा दिया गया। वार्ड में एक बेड पर चार से पांच तीमारदार मौजूद थे, कड़ाई से अनुपालन करते हुए एक मरीज के साथ एक अटेंडेंट को ही रहने दिया गया। कोरोना लक्षण वाले वार्ड महिला सर्जिकल में बकायदे तीमारदारों के लिए कार्ड जारी किया गया। जिसमें एक बेड पर एक स्वजन ही रहेगा। जिस बेड पर अधिक लोग रहते उन्हें होम गार्डों से बाहर निकलवाया गया। इमरजेंसी में शौचालय की सफाई के साथ ही पूरे वार्ड की सफाई कर सैनिटाइज किया गया। सभी दवाएं स्टोर से मंगा कर रखी गई। सीएमएस डा. आनंद मोहन वर्मा के निर्देश पर डा. एचके मिश्र, डा. प्रकाश, श्रीवास्तव, डा. रोहित सिंह, रीतेश सिंह, उमेश मिश्र, कमलेश सिंह आदि स्वास्थ्य कर्मियों के साथ व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने में पूरा दिन जुटे रहे।

chat bot
आपका साथी