लाखों में आया बिजली बिल, डीएम दफ्तर पहुंचीं महिलाएं

जागरण संवाददाता देवरिया शहरी काशीराम आवास में रहने वाले आवंटियों को बिजली विभाग ने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 11:39 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 11:39 PM (IST)
लाखों में आया बिजली बिल, डीएम दफ्तर पहुंचीं महिलाएं
लाखों में आया बिजली बिल, डीएम दफ्तर पहुंचीं महिलाएं

जागरण संवाददाता, देवरिया: शहरी काशीराम आवास में रहने वाले आवंटियों को बिजली विभाग ने लाखों का बिल थमाया है। इससे नाराज महिलाएं शुक्रवार को डीएम कार्यालय पहुंचीं। उनके न रहने पर प्रशासनिक अधिकारी पारसनाथ यादव को ज्ञापन सौंपा।

शहरी काशीराम आवास योजना के तहत बने आवास में 100 से अधिक लोग रहते हैं। आवंटियों का कहना है कि गर्मी में आम जनता बेहाल है। बिना किसी सूचना के बिजली विभाग के कर्मचारियों ने कनेक्शन काट दिया है। किसी का एक लाख, किसी का दो लाख तो किसी का पांच लाख तक बिजली बिल आया है। आवास में रहने वाले सभी गरीब लोग हैं, इतना बिजली बिल कहां से भरेंगे।

आरोप लगाया कि बिजली विभाग के कर्मचारी बिजली कनेक्शन कई बार काट चुके हैं। दोपहर में कनेक्शन काटने के बाद शाम को जोड़ने पहुंच जाते हैं और सुविधा शुल्क की मांग करते हैं। कई आवंटियों के यहां आज तक मीटर नहीं लगाया गया। पूर्व में रहने वाले कई लोगों ने आवास खाली कर दिया है। उनकी जगह पर दूसरे लोगों को आवास आवंटित हुआ है, फिर भी बिजली बिल लाखों रुपये आया है। कोरोना संकट काल में हम लोगों के सामने बेरोजगारी की समस्या है। दो जून की रोटी का इंतजाम बड़ी मुश्किल से हो रहा है। लाखों रुपये बिजली बिल भुगतान के लिए रुपये कहां से लाएंगे। महिलाओं ने कनेक्शन जोड़ने, बिजली बिल को माफ करने व नया कनेक्शन देने की मांग की है।

इस मौके पर अन्नू गुप्ता, रैबुन, संगीता देवी, सोनी देवी, फूलमती देवी, पूजा, राधिका, नूरजहां आदि महिलाएं मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी