नौ सीएचओ की लगाई गई ड्यूटी

देवरिया मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिला चिकित्सालय के प्रिज्मटिव कोविड वार्ड में मरीजों की समुचित

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 11:27 PM (IST)
नौ सीएचओ की लगाई गई ड्यूटी
नौ सीएचओ की लगाई गई ड्यूटी

देवरिया: मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिला चिकित्सालय के प्रिज्मटिव कोविड वार्ड में मरीजों की समुचित देखभाल के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आलोक पांडेय ने नौ सामुदायिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं (सीएचओ) की शिफ्टवार ड्यूटी लगाई है। वह अपने नोडल अधिकारी को हर सूचनाएं पहुंचाएंगे।

वार्ड में प्रथम पाली में विनय मिश्र, आशुतोष पाठक, शिव कुमार राय, द्वितीय पाली में आशुतोष सिंह, आनंद भूषण व सुरेंद्र कुशवाहा तथा तृतीय पाली में यशवंत कुमार सिंह, देवेश कुमार व नरेंद्र कुमार सिंह की तैनाती रहेगी। इसके अलावा एमसीएच विग के एल-1 व एल-2 अस्पताल में दो चिकित्साधिकारियों की तैनाती की गई है। जिसमें डा.रतन लाल तथा प्रमोद कुमार रंजन शामिल हैं।

--

डीएम की जनता से अपील, यहां करें सहयोग

देवरिया: जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने जनपद के सभी लोगों से महामारी को देखते हुए प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कार्यालय में चेक या बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से सहयोग कर सकते हैं। या फिर एचडीएफसी बैंक के खाता संख्या 50100085778431 आइएफएससी कोड ॥ष्ठस्नष्ट0000947 में रुपये जमा कर सकते हैं। इस धनराशि से कोविड मरीजों के उपचार व अन्य चिकित्सा सामग्री की व्यवस्था की जाएगी।

--

विधायक ने कस्बा व गांवों में कराया सैनिटाइजेशन जागरण संवाददाता, गौरीबाजार, देवरिया: जिले में कोरोना संक्रमण इन दिनों तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए सदर विधायक डा.सत्य प्रकाश मणि त्रिपाठी सैनिटाइजेशन कराकर लोगों को सुरक्षित करने में लगे हैं। सोमवार को उन्होंने गौरीबाजार नगर समेत सवना लक्ष्मण, सवना परशुराम, बेलवा पाडेय, मदरसन तथा बढ़ईपुरवा गांवों में सैनिटाइजेशन कराया और लोगों से शारीरिक दूरी का पालन करने की बात कही।

इसी के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गौरीबाजार पर प्रस्तावित एल-2 अस्पताल में पहुंचकर अधीक्षक डा. बी.एन. गिरी से कोविड रोगियों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान परियोजना निदेशक संजय कुमार पांडेय, एडीओ पंचायत अंबिका प्रसाद आदि मौजूद रहे।

--

लोगों को किया गया जागरूक

रुद्रपुर: रुद्रपुर क्षेत्र के सरांव, भेड़ी, बकरुआ और एकौना गांव में भाजपा नेता सचिन शुक्ला के नेतृत्व में गांव की गलियों को सैनिटाइज कराया गया। इस दौरान लोगों से दो गज की दूरी और मास्क का पालन करने के लिए जागरूक किया गया।

chat bot
आपका साथी