पैकेज..ड्रोन कैमरे से होगी छठ घाटों पर सुरक्षा

देवरिया छठ पूजा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने भी पुख्ता इंतजाम किया है। घाटों की ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी। अराजकतत्वों की निगरानी के निर्देश पुलिस अधीक्षक ने दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 11:12 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 11:21 PM (IST)
पैकेज..ड्रोन कैमरे से होगी छठ घाटों पर सुरक्षा
पैकेज..ड्रोन कैमरे से होगी छठ घाटों पर सुरक्षा

देवरिया: छठ पूजा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने भी पुख्ता इंतजाम किया है। भीड़-भाड़ वाले घाटों की सुरक्षा ड्रोन कैमरे से की जाएगी और पीएसी की भी तैनाती रहेगी। साथ ही सभी सीओ व थानाध्यक्ष प्रमुख घाटों पर तैनात रहेंगे। पूर्वांचल में छठ पूजा का बहुत महत्व है, कोरोना के चलते भले ही लोगों को छठ घाट पर जाने की बजाय घर पर ही पूजा करने की बात कही जा रही है, लेकिन छठ पूजा को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह है और घाटों पर भीड़ उमड़ने की संभावना है। इसको देखते हुए पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। दो दिन पूर्व एसपी डा.श्रीपति मिश्र थानेदारों के साथ बैठक कर पूरी रुप रेखा तैयार कर चुके हैं और सुरक्षा को लेकर आदेश दे चुके हैं। शहर के भीड़-भाड़ वाले घांटों पर पुलिस लाइन से सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिले में मौजूद एक कंपनी पीएसी को बरहज, भागलपुर, मेहरौना व सलेमपुर के नदावरघाट तथा सोहनाग घाट पर तैनाती की जा रही है। शहर के सोमनाथ मंदिर के अलावा हनुमान मंदिर, बरहज, भागलपुर, सलेमपुर के घाट पर ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखने की पुलिस की तैयारी है। इसके अलावा कुछ जगहों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं। सभी घाटों पर महिला पुलिसकर्मी की भी ड्यूटी लगाई जा रही है। अपर पुलिस अधीक्षक शिष्यपाल ने कहा कि सुरक्षा के हर घाट पर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कुछ घाटों पर पीएसी तो कुछ जगहों पर ड्रोन कैमरा भी लगाया जा रहा है।

छठ घाटों का एसपी ने किया निरीक्षण

देवरिया: गुरुवार की शाम शहर के छठ घाटों का पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने निरीक्षण किया। साथ ही सुरक्षा इंतजाम की जानकारी ली। इस दौरान कुछ कमियां दिखी तो उसमें सुधार करने का भी उन्होंने निर्देश दिया। इस दौरान एसडीएम सौरभ सिंह, सीओ सिटी निष्ठा उपाध्याय, कोतवाल चंद्रभान सिंह समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी