पति समेत चार के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम विश्म्भरपुर निवासी मीना यादव की शादी मई 2019 में बहोर धनौती निवासी अमरजीत यादव पुत्र वीर बहादुर के साथ हुई थी। एक सप्ताह पूर्व मीना की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 01:33 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 01:33 AM (IST)
पति समेत चार के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज
पति समेत चार के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज

देवरिया: भलुअनी थाना क्षेत्र के ग्राम बहोर धनौती में संदिग्ध परिस्थिति में हुई विवाहिता की मौत के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को पति समेत चार के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है। हालांकि देर शाम तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।

मदनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम विश्म्भरपुर निवासी मीना यादव की शादी मई 2019 में बहोर धनौती निवासी अमरजीत यादव पुत्र वीर बहादुर के साथ हुई थी। एक सप्ताह पूर्व मीना की मौत हो गई। परिवार के सदस्य बरहज घाट पर अंतिम संस्कार के लिए शव लेकर पहुंच गए। इस बीच पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर चोट लगने के चलते मौत होने की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने मृतका के दादा इंद्रासन यादव की तहरीर पर पति अमरजीत, सास नीलम, ननद पूजा, देवर अनिकेत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

छत के रास्ते घर में घुसकर चोरी

देवरिया: बघौचघाट थाना क्षेत्र के सखिनी में गुरुवार की रात एक घर को चोरों ने खंगाल दिया। नकदी समेत लाखों का सामान चोर उठा ले गए। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस घटना को संदिग्ध मानते हुए जल्द पर्दाफाश करने का दावा कर रही है।

गांव कृष्ण मोहन राय के परिवार के लोग भोजन करने के बाद कमरे में जाकर सो गए। रात को छत के रास्ते चोर घर में घुस गए और घर में रखे एक लाख रुपये नकद समेत आभूषण उठा ले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की। प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र कुमार राय ने कहा कि तहरीर मिली है। जांच की जा रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

दुकान का ताला तोड़कर चोरी

देवरिया: खामपार थाना क्षेत्र के दुर्गापुर स्कूल के समीप स्थित एक दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी समेत हजारों रुपये का सामान उड़ा दिया। इस मामले में दुकानदार ने पुलिस से शिकायत की है। बांगरबारी गांव निवासी पप्पू यादव दुर्गापुर इंटर कालेज के समीप दुकान चलाते हैं। हर दिन की भांति वह गुरुवार की रात भी दुकान बंद कर घर चले गए। शुक्रवार की सुबह जब वह दुकान पर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। दुकान का ताला टूटा था और आठ सौ रुपये नकदी समेत अन्य सामान गायब थे।

अनियंत्रित होकर पिकअप पलटी

देवरिया: लार रोड क्षेत्र के डिवाढार के समीप शुक्रवार की सुबह टमाटर लेकर आ रही पिकअप अनियंत्रित हो गई और सलेमपुर-देवरिया मार्ग पर पलट गई। चालक को हल्की चोट आई है।

युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर दी जान

देवरिया: गौरीबाजार थाना क्षेत्र के ग्राम बढ़ईपुरवा में एक युवक ने मां से विवाद के बाद जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दिया। युवक की मौत के बाद परिवार में मातम छा गया है। गांव के अभिषेक गुप्ता पुत्र रमेश चाट बेचने का काम करते थे, किसी बात को लेकर मां से उनका विवाद हो गया। इसके बाद वह जहरीला पदार्थ खा लिए, जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। इलाज के लिए उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

घर का ताला तोड़ चोरी

देवरिया: बरहज के आजाद नगर दक्षिणी निवासी एक व्यक्ति के घर का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी समेत हजारों रुपये का सामान उड़ा दिया। इस मामले में पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी है। भलुअनी थाना क्षेत्र के ग्राम सोनाड़ी निवासी अशोक कुमार सिंह की नगर के आजाद नगर दक्षिणी में मकान है। मकर संक्रांति के चलते मकान में ताला जड़ गांव चले गए। जब शुक्रवार की सुबह मकान पर पहुंचे तो परेशान हो गए। मकान का ताला टूटा था और दस हजार रुपये नकदी समेत साठ हजार रुपये का सामान गायब था।

chat bot
आपका साथी