सजा का प्रतिशत बढ़ाने में कार्यशाला होगी उपयोगी

कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अमित किशोर की अध्यक्षता में अभियोजन की कार्यशाला आयोजित की गई जिसमें पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों एवं अभियोजन अधिकारियों ने भाग लिया। कार्यशाला में नियमों प्राविधानों पर परस्पर चर्चा कर साक्ष्य युक्त विवेचना किए जाने पर जोर दिया गया। साथ ही वादों में तर्क आधारित प्रबल पैरवी करने की अपेक्षा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 11:09 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 06:02 AM (IST)
सजा का प्रतिशत बढ़ाने में कार्यशाला होगी उपयोगी
सजा का प्रतिशत बढ़ाने में कार्यशाला होगी उपयोगी

देवरिया : कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अमित किशोर की अध्यक्षता में अभियोजन की कार्यशाला आयोजित की गई, जिसमें पुलिस, प्रशासनिक अधिकारियों एवं अभियोजन अधिकारियों ने भाग लिया। कार्यशाला में नियमों, प्राविधानों पर परस्पर चर्चा कर साक्ष्य युक्त विवेचना किए जाने पर जोर दिया गया। साथ ही वादों में तर्क आधारित प्रबल पैरवी करने की अपेक्षा की गई।

जिलाधिकारी ने कार्यशाला के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इसकी विस्तृत कार्यवृत्ति तैयार की जाए। इसमें चर्चा के सभी बिदुओं को शामिल किया जाना चाहिए। आपसी विचार-विमर्श से सजा का प्रतिशत बढ़ाने में मदद मिलेगी। पुलिस अधीक्षक डा. श्रीपति मिश्र ने कहा कि यह कार्यशाला काफी उपयोगी रही। सभी बिदुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा हुई। नई-नई चीजें व तथ्य इस तरह के आयोजन से आते हैं, जो विवेचना व न्यायालयों में तथ्यों को प्रस्तुत करने में उपयोगी होते हैं। आगे भी इसी तरह का आयोजन होना चाहिए। इस दौरान एडीएम प्रशासन राकेश कुमार पटेल, एएसपी शिष्यपाल सिंह, संयुक्त निदेशक अभियोजन, एसपीओ, क्षेत्राधिकारी, हरिदत मिश्र, अभियोजन अधिकारी, डीजीसी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी