अधिशासी अभियंता नलकूप खंड का डीएम ने रोका वेतन

जिलाधिकारी निरंजन ने कहा कि राजस्व वसूली का काम प्राथमिकता के आधार पर किया जाए इस काम में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अवैध शराब गोदामों को पकड़ने नकली शराब के पैकेजिग और शराब की तस्करी रोकने के लिए कठोर कदम उठाया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:37 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:37 PM (IST)
अधिशासी अभियंता नलकूप खंड का डीएम ने रोका वेतन
अधिशासी अभियंता नलकूप खंड का डीएम ने रोका वेतन

देवरिया: जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बुधवार की शाम इंटरनेट मीडिया के माध्यम से राजस्व वसूली की मासिक समीक्षा की। राजस्व वसूली कम पाए जाने पर नलकूप खंड देवरिया के अधिशासी अभियंता का वेतन रोकने व लोक निर्माण विभाग तथा समाजिक वानिकी विभाग को चेतावनी दी।

जिलाधिकारी निरंजन ने कहा कि राजस्व वसूली का काम प्राथमिकता के आधार पर किया जाए, इस काम में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। अवैध शराब गोदामों को पकड़ने, नकली शराब के पैकेजिग और शराब की तस्करी रोकने के लिए कठोर कदम उठाया जाए। शराब तस्करों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाए। बिजली विभाग में कम वसूली पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की। बरहज उपखंड में सभी मैकेनिकल मीटर को इलेक्ट्रानिक मीटर में प्रति स्थापित करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि एक मुश्त समाधान योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे अधिक से अधिक लोग इस योजना से लाभान्वित हो सकें। वाणिज्य कर तथा परिवहन राजस्व लक्ष्य के सापेक्ष न वसूलने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नागेंद्र कुमार सिंह, जीएसटी उपायुक्त पंकज लाल, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता कमल किशोर, एआरटीओ राजीव चतुर्वेदी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

कोहरे में बरतें सावधानी, सुरक्षित पहुंचेंगे घर

जिले में हर साल दो सौ से अधिक लोगों की जान सड़क हादसे में जाती है और परिवार की खुशियां छीन जाती है। इससे बचाव का मात्र एक ही उपाय है, और वह है सावधानी। इसको लेकर परिवहन विभाग लोगों को जागरूक करने में जुटा है।

एआरटीओ राजीव चतुर्वेदी ने कहा कि कोहरे के समय में फाग लाइट व यातायात नियमों का पालन करें। थोड़ी सी लापरवाही परिवार की खुशी छीन सकती है। इस समय ठंड के साथ कोहरे ने भी दस्तक दे दी है। दिन में साफ दिखने वाले मौसम रात को करवट बदल ले रहा है। सड़कें वही हैं, जिदगी आपकी है, ऐसे में थोड़ी देर ही सही, लेकिन सुरक्षित घर पहुंचने के लिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

रात नौ बजे के बाद कोहरे का असर शुरू हो रहा है तो सुबह 10 बजे तक स्थिति बनी रह रही है। ग्रामीण अंचलों की सड़कों पर सर्वाधिक दिक्कत हो रही है। इसलिए इस समय वाहन चलाते समय ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है।

इस मौसम में वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, गाड़ी की रफ्तार पर विशेष ध्यान दें। डीपर व इंडिकेटर का प्रयोग करें। बहुत जरूरी हो तो ही रात में सड़कों पर वाहन से चलें, अन्यथा शाम ढलते ही अपने घरों को वापस हो जाएं। इस मौसम में वाहन ओवरटेक करने का प्रयास कदापि न करें।

chat bot
आपका साथी