डाक्टरों के इंतजार में बैठे रहे मरीज,जिम्मेदार बेफिक्र

कई मरीज तीन घंटे से डाक्टर के इंतजार में ओपीडी में बैठे मिले। जिसमें रामपुर कारखाना से आई सुगिया देवी का हाथ पैर कांप रहा था। काफी कमजोर महसूस कर रही थी। मझौली के इफ्तखार पेट में दर्द रजिया बुखार व बदन दर्द बैतालपुर के भुलई प्रसाद घबराहट बेचैनी सलेमपुर के राम बड़ाई थकान कमजोरी की समस्या लेकर डाक्टर के इंतजार में बैठे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:52 PM (IST)
डाक्टरों के इंतजार में बैठे रहे मरीज,जिम्मेदार बेफिक्र
डाक्टरों के इंतजार में बैठे रहे मरीज,जिम्मेदार बेफिक्र

देवरिया: जिला अस्पताल में शुक्रवार को ठंड का असर दिखा। ठंड के चलते सीमित संख्या में मरीज पहुंचे। कई चिकित्सकों की कुर्सी खाली रहने से मरीजों को निराश होना पड़ा। इलाज के लिए मरीजों को इधर से उधर दौड़ लगाते देखा गया तो कुछ प्रतीक्षा में बैठे रहे।

हर रोज की तुलना में आधा से भी कम मरीज इलाज के लिए पहुंचे। एक बजे तक तकरीबन पांच सौ मरीजों का इलाज के लिए रजिस्ट्रेशन कराया। ओपीडी में सर्जन कक्ष, वरिष्ठ फिजिशियन कक्ष खाली रहा। ओपीडी में कुर्सी पर बैठ कर इलाज के लिए मरीजों को इंतजार करते देखा गया। एक्स-रे कक्ष, अल्ट्रा साउंड कक्ष, पैथालाजी में दिन में 12 बजे के बाद सन्नाटा छा गया। दंत रोग विभाग में पूरे दिन कर्मचारी मरीजों का इंतजार करते दिखे। हड्डी रोग विभाग व ओपीडी में कई मरीजों को टांग कर तीमारदार ले जाते दिखे।

पीड़ित मरीजों ने डाक्टर का घंटों किया इंतजार

कई मरीज तीन घंटे से डाक्टर के इंतजार में ओपीडी में बैठे मिले। जिसमें रामपुर कारखाना से आई सुगिया देवी का हाथ पैर कांप रहा था। काफी कमजोर महसूस कर रही थी। मझौली के इफ्तखार पेट में दर्द, रजिया बुखार व बदन दर्द, बैतालपुर के भुलई प्रसाद घबराहट बेचैनी, सलेमपुर के राम बड़ाई थकान कमजोरी की समस्या लेकर डाक्टर के इंतजार में बैठे रहे।

अस्पताल में कोविड को लेकर लापरवाही

जिला अस्पताल में कोविड को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। हाल यह है कि यहां 70 फीसद मरीज बिना मास्क के ही घूम रहे हैं। यहीं नहीं कोविड जांच कराने जाने वाले लोग ओपीडी होकर ही आइसोलेशन वार्ड जाते हैं। जिससे ही पर कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है। कई कर्मचारी भी बिना मास्क के ही घूमते हुए दिखे।

सीएमएस डा. एएम वर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल की व्यवस्था को सुधारने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। पहले से काफी सुधार आया भी है। आज ठंड के कारण कम मरीज आए। डाक्टरों को सख्त निर्देश दिया गया है कि किसी भी हाल में मरीजों को बेहतर इलाज दिया जाए। सभी डाक्टरों को ओपीडी में बैठने का निर्देश है, लापरवाही मिलने पर सख्त कदम उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी