महिला व जिला चिकित्सालय होगा पुरस्कृत

जिला चिकित्सालय व महिला चिकित्सालय को कायाकल्प योजना के तहत पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। कायाकल्प योजना में जिला चिकित्सालय को प्रदेश में 22 वां महिला चिकित्सालय को 29 वां स्थान हासिल हुआ है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 11:50 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 11:50 PM (IST)
महिला व जिला चिकित्सालय होगा पुरस्कृत
महिला व जिला चिकित्सालय होगा पुरस्कृत

देवरिया : जिला चिकित्सालय व महिला चिकित्सालय को कायाकल्प योजना के तहत पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। कायाकल्प योजना में जिला चिकित्सालय को प्रदेश में 22 वां महिला चिकित्सालय को 29 वां स्थान हासिल हुआ है। दोनों अस्पतालों को शासन की तरफ से 3-3 लाख रुपये मिलेगा। प्रशांत त्रिवेदी प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण का मेल जैसे ही आया जिला और महिला अस्पताल में खुशी की लहर दौड़ गई।

कायाकल्प योजना वर्ष 2015 से चल रही है, जिसके तहत अस्पताल को ढाई सौ ¨बदुओं पर शानदार प्रदर्शन करना था। जिला अस्पताल में सीएमएस डा.छोटेलाल व महिला अस्पताल में सीएमएस डा.माला सिन्हा अस्पताल में सभी ¨बदुओं पर कार्य किए, जिसमें जिलाधिकारी अमित किशोर ने व्यक्तिगत रूप से रूचि लेकर दोनों अस्पतालों की समस्याओं को दूर करने में लगे रहे। अस्पताल के कार्यों की खुद समीक्षा करने लगे। दोनों सीमएसएस, चिकित्सक व कर्मचारियों ने दिन-रात मेहनत किया और अस्पतालों की सूरत बदल गई। उधर कायाकल्प योजना में चयन के लिए लखनऊ से आई तीन सदस्यीय टीम ने एक-एक ¨बदु का निरीक्षण किया। लखनऊ में 3 जनवरी को हुई मी¨टग में दोनों अस्पतालों का चयन किया गया।

----------------------

अस्पताल के कर्मचारियों, चिकित्सकों की अहम भूमिका: डीएम

देवरिया: जिलाधिकारी अमित किशोर ने कहा कि जिला अस्पताल व महिला अस्पताल का नाम पहली बार कायाकल्य योजना में पुरस्कार के लिए चयनित हुआ। इसकी जानकारी मिलने पर मुझे भी खुशी हुई, लेकिन यह अस्पताल में कर्मचारियों, चिकित्सक गण व दोनों सीएमएस के अथक प्रयास से संभव हुआ है। मुझे पूरा भरोसा है कि चिकित्सक व कर्मचारी आगे और बेहतर करेंगे।

----------------------

chat bot
आपका साथी