जिले को मिले आक्सीजन कंसंट्रेटर, मिलेगी राहत

जागरण संवाददाता देवरिया कोरोना संक्रमण के चलते आक्सीजन की बढ़ती डिमांड के बीच 30 आक्सी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:55 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:55 PM (IST)
जिले को मिले आक्सीजन कंसंट्रेटर, मिलेगी राहत
जिले को मिले आक्सीजन कंसंट्रेटर, मिलेगी राहत

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना संक्रमण के चलते आक्सीजन की बढ़ती डिमांड के बीच 30 आक्सीजन कंसंट्रेटर यानी हवा से आक्सीजन बनाने वाली मशीन की दूसरी खेप देवरिया जिला अस्पताल परिसर स्थित कोविड एल टू अस्पताल में पहुंच गई है। इससे 30 बेडों के मरीजों को आक्सीजन की आपूर्ति हो सकेगी।

देवरिया जिले में आक्सीजन की कमी को देखते हुए यह पहल मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने की। उनके अनुरोध पर निजी क्षेत्र की नई दिल्ली की कंपनी इज माय ट्रिप के सीईओ के निशांत पिट्टी ने कार्पोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी (सीएसआर) के तहत विदेश से आक्सीजन कंसंट्रेटर मंगवाकर देवरिया भेजा। रविवार को कंपनी के प्रतिनिधि नई दिल्ली से सड़क मार्ग से चलकर रविवार को देवरिया पहुंचे और जिला अस्पताल प्रशासन को आक्सीजन कंसंट्रेटर मुहैया कराए।

10 आक्सीजन कंसंट्रेटर कोविड एल टू अस्पताल में भर्ती मरीजों को 10 बेड तक पहुंचाया जाएगा। इससे मरीजों की परेशानी काफी हद तक दूर हो सकेगी। एक कंसंट्रेटर से पांच लीटर आक्सीजन तैयार होगा। जो मरीजों को पाइप लाइन के जरिये पहुंचाई जाएगी।

डीएम आशुतोष निरंजन ने कहा कि आक्सीजन कंसंट्रेटर आने से काफी हद तक समस्या का समाधान होगा। इसका उपयोग 30 बेड के नए वार्ड में किया जाएगा।

------------

गुजरात के समाजसेवी ने भी भेजा 20 आक्सीजन कंसंट्रेटर

देवरिया: गुजरात प्रदेश के जाने-माने समाजसेवी अरविद शर्मा ने भी अपनी तरफ से देवरिया जिले में 20 आक्सीजन कंसंट्रेटर शनिवार को देर रात भेजा। उन्होंने डीएम के अनुरोध पर आक्सीजन कंसंट्रेटर भेजा है। ---

डीएम ने किया ट्वीट

- जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने इंटरनेट मीडिया पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी व नई दिल्ली की कंपनी इज माय ट्रिप के सीईओ के निशांत पिट्टी को ट्वीट कर 10 आक्सीजन कंसंट्रेटर देने के लिए आभार जताया है।

chat bot
आपका साथी