किराने के सामान के मूल्य निर्धारित, अधिक लेने पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता देवरिया कोरोना क‌र्फ्यू के चलते होम डिलीवरी की सुविधा प्रशासन ने दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 11:48 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 11:48 PM (IST)
किराने के सामान के मूल्य निर्धारित, अधिक लेने पर होगी कार्रवाई
किराने के सामान के मूल्य निर्धारित, अधिक लेने पर होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, देवरिया: कोरोना क‌र्फ्यू के चलते होम डिलीवरी की सुविधा प्रशासन ने दी है। कुछ दुकानदार किराना के सामान के लिए मनमाना दाम वसूल रहे हैं। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने किराना के सामान का रेट निर्धारित किया है। अधिक रुपये लेने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

--

सामान- मूल्य प्रतिकिलो

अरहर दाल -105

चना खड़ा- 65

चना दाल बड़ा- 75

चना दाल- 75

मटर दाल- 75

खड़ा मटर- 70

मैदा- 70

सूजी- 27

सरसो तेल-175

फारचून- 160,

चीनी- 44 रुपये

आटा- 22

चावल- 35

--

अस्पतालों के कोविड वार्ड में बेड उपलब्धता देख सकेंगे नागरिक जागरण संवाददाता, देवरिया: सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों के कोविड वार्ड में बेड की उपलब्धता आसानी से लोग जान सकेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने खाका तैयार कर लिया है। सभी प्राइवेट व सरकारी अस्पतालों को श्रेणीवार बेड उपलब्धता की जानकारी वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी। जिसे आम नागरिक देख सकेंगे। रीयल टाइम बेड की उपलब्धता की स्थिति को प्रतिदिन इंटीग्रेटेड कोविड एंड कमांड सेंटर(आइसीसीसी) के माध्यम से वेबसाइट पर भरा जाएगा 7 इसके लिए सुबह की पाली में आठ बजे एवं शाम की पाली में चार बजे समय निर्धारित किया गया है।

कमांड सेंटर के नोडल अधिकारी अपनी देखरेख में वेबसाइट पर सूचना उपलब्ध कराएंगे। रियल टाइम वेब उपलब्धता का पर्यवेक्षण प्रतिदिन डीएम द्वारा किया जाएगा ।

डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि नागरिक रीयल टाइम बेड उपलब्धता की जानकारी वेबसाइट द्धह्लह्लश्च://स्त्रद्दद्वद्धह्वश्च.द्दश्र1.द्बठ्ठ पर देख सकते हैं । इसके अलावा इंटीग्रेटेड कोविड एंड कमांड सेंटर के हंटिग लाइन 05568 222505 पर कॉल करके भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

chat bot
आपका साथी