विधिक साक्षरता शिविर मे बंदियों को किया गया जागरूक

प्राधिकरण के सचिव शिवेंद्र मिश्र ने कहा कि जो बंदी गरीब हैं और उनके पास अधिवक्ता नहीं है वह प्राधिकरण से प्रार्थना पत्र देकर अधिवक्ता ले सकते हैं। उन्होंने बंदियों की समस्याओं को भी सुना और निस्तारण कराने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:05 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:05 PM (IST)
विधिक साक्षरता शिविर मे बंदियों को किया गया जागरूक
विधिक साक्षरता शिविर मे बंदियों को किया गया जागरूक

देवरिया: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में शुक्रवार को जिला कारागार में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। बंदियों को जागरूक किया गया। प्राधिकरण के सचिव शिवेंद्र मिश्र ने जिला कारागार का निरीक्षण किया, इस दौरान कुछ कमियां मिलीं तो उसमें सुधार करने के निर्देश दिए।

प्राधिकरण के सचिव शिवेंद्र मिश्र ने कहा कि जो बंदी गरीब हैं और उनके पास अधिवक्ता नहीं है, वह प्राधिकरण से प्रार्थना पत्र देकर अधिवक्ता ले सकते हैं। उन्होंने बंदियों की समस्याओं को भी सुना और निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने महिला बैरक, पाकशाला, कैंटीन एवं चिकित्सालय का निरीक्षण किया। बंदियों की नियमित कोरोना जांच कराने, शारीरिक दूरी का पालन करने, मास्क का प्रयोग करने व परिसर में साफ-सफाई, छिड़काव कराने का निर्देश दिया। कहा कि 29 अक्टूबर को जेल लोक अदालत का आयोजन होगा। जिन बंदियों की समस्या है, वह अपनी समस्या रखेंगे तो उसका निस्तारण किया जाएगा। प्राधिकरण सचिव ने कोरोना को लेकर शपथ भी दिलाई। जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी, जेलर जितेंद्र तिवारी, डिप्टी जेलर राजेश कुमार, विजय नारायण पांडेय, वंदना त्रिपाठी, विनोद कुशवाहा, हरेराम मद्धेशिया, चितरंजन बरनवाल, ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी