नामित करें नोडल अधिकारी, मामलों को करें चिह्नित: जनपद न्यायाधीश

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जनपद न्यायालय सभागार कक्ष में शुक्रवार को राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए अधिकारियों के साथ प्री-ट्रायल बैठक हुई। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष जनपद न्यायाधीश रविनाथ ने कहा कि सभी विभाग नोडल अधिकारी नामित करने के साथ ही अभी से मामलों को चिह्नित करने का कार्य करें।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:08 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:08 PM (IST)
नामित करें नोडल अधिकारी, मामलों को करें चिह्नित: जनपद न्यायाधीश
नामित करें नोडल अधिकारी, मामलों को करें चिह्नित: जनपद न्यायाधीश

देवरिया: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में जनपद न्यायालय सभागार कक्ष में शुक्रवार को राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए अधिकारियों के साथ प्री-ट्रायल बैठक हुई। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष जनपद न्यायाधीश रविनाथ ने कहा कि सभी विभाग नोडल अधिकारी नामित करने के साथ ही अभी से मामलों को चिह्नित करने का कार्य करें।

जिससे लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में वादों का निस्तारण किया जा सकें। सभी विभाग नोडल अधिकारी नामित करें। उन्होंने पुलिस विभाग को निर्देश देते कहा कि न्यायालय व अन्य विभागों से भेजी गई नोटिस का तामिला समय से कराना सुनिश्चित करें। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश लोकेश कुमार ने कहा कि तहसीलदार अपने स्तर से राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रचार-प्रसार में सहयोग करें। ग्रामीण स्तर पर विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर आयोजित कर आमजनमानस को जागरूक करें। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सूर्यकांत धर दूबे ने कहा कि भीड़भाड़ वाले जगहों पर बैनर, पम्फलेट व मोबाइल वैन के जरिए जागरूक करे। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया की सचिव तहरीम खान ने कहा कि बैंकों के शाखा प्रबंधकों को नोटिस को अविलंब जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कार्यालय में भेजना सुनिश्चित करें, जिससे तामिला कराया जा सके। राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 11 दिसंबर को होगा, जिसमें धारा 138 एनआइएक्ट, बैंक वसूली वाद, मोटर दुर्घटना प्रतिकर याचिकाएं, पारिवारिक वाद, श्रम वाद, भूमि अधिग्रहण वाद, विद्युत, जल एवं सर्विस से संबंधित मामले, राजस्व एवं सिविल वाद, प्री-लिटिगेशन मामलों का निस्तारण किया जाएगा। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक डा.राजेश सोनकर, उपजिलाधिकारी गजेंद्र कुमार, नायब तहसीलदार धर्मवीर सिंह, एआरटीओ राजीव चतुर्वेदी, जिला परिवीक्षा अधिकारी अनिल सोनकर, जिला आबकारी अधिकारी अश्वनी कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी जैतवार लाल बहादुर, नगर पालिका के जयराम यादव, श्रम विभाग के सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी