छह अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम का छापा, नोटिस

फर्जी ढंग से संचालित हो रहे प्राइवेट अस्पताल कहीं डाक्टर गायब तो किसी अस्पताल का रजिस्ट्रेशन ही नहीं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:43 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:43 PM (IST)
छह अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम का छापा, नोटिस
छह अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम का छापा, नोटिस

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले के ग्रामीण अंचलों में फर्जी ढंग से चल रहे प्राइवेट अस्पताल व क्लीनिकों पर अफसरों का शिकंजा कसने लगा है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी की। जिसमें सभी अस्पतालों में कमियां मिली। कहीं डाक्टर मौजूद नहीं रहे तो किसी का रजिस्ट्रेशन नहीं था। सभी छह अस्पताल के संचालकों को नोटिस दी गई। तीन दिन के बाद विभाग कानूनी कार्रवाई के लिए सख्त कदम उठाएगा।

टीम सलेमपुर पहुंची व स्टेशन रोड में एमडी असलम क्लीनिक की जांच। यहां उनसे आवश्यक कागजात मांगा गया लेकिन वो नहीं दिखा सके। स्टेशन रोड में पैथकाइंड पैथालाजी, आदित्य पैथालाजी, रमावती हास्पिटल हरैया सलेमपुर, अपोलो डायग्नोस्टिक हरैया सलेमपुर, तासा हास्पिटल सोगनाग रोड सलेमपुर को टीम ने चेक किया। यहां तासा हास्पिटल में मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा था। एक मरीज का आपरेशन भी किया गया था। मौके पर डाक्टर नहीं मिले। सभी से आवश्यक कागजात मांगे गए लेकिन कोई नहीं दिखा सका। सभी को नोटिस देकर तीन दिन के अंदर रजिस्ट्रेशन समेत अन्य कागजात मांगे गए हैं। उसके बाद विभाग आगे की कार्रवाई करेगा।

टीम में एसीएमओ डा. राजेन्द्र प्रसाद, कमलेश्वर श्रीवास्तव, एमपी तिवारी, सरोज तिवारी आदि मौजूद रहे।

---

एसीएमओ की जांच में पीएचसी पयासी में बंद मिला ताला

देवरिया: ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों की हालत भी सुधरने कर नाम नहीं ले रही है। डीएम द्वारा लापरवाह डाक्टरों के निलंबन की संस्तुति के बाद भी डाक्टर अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं। एसीएमओ डा. राजेन्द्र प्रसाद औचक निरीक्षण करने गुरुवार को पीएचसी पयासी जांच के लिए पहुंचे। यहां दिन में 1.05 बजे अस्पताल में ताला बंद मिला। ग्रामीणों व आसपास लोगों से उन्होंने पूछा तो ग्रामीणों ने बताया कि यह अस्पताल कभी-कभी खुलता है।

एक ही दिन में पंद्रह दिन की हाजिरी डाक्टर व कर्मचारी बना देते हैं। शिकायत के बाद भी कोई सुनने वाला नहीं है। हम लोगों को प्राइवेट में इलाज कराना पड़ता है। यह अस्पताल हम लोगों के लिए बेमतलब है। एसीएमओ डा. राजेन्द्र प्रसाद ने चिकित्सक व कर्मचारियों का वेतन बाधित करते हुए डाक्टर के सुदूर स्थानांतरण की संस्तुति सीएमओ से की है।

chat bot
आपका साथी